• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Video: 'उच्च जाति की महिलाओं को घर से पकड़कर बाहर निकालो', शिवराज के मंत्री का विवादित बयान

|
Google Oneindia News

भोपाल, 25 नवंबर: मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार में मंत्री और आदिवासी नेता बिसाहूलाल सिंह ने फिर एक बार विवादित बयान दिया है। कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेता बिसाहूलाल ने अनूपपुर में एक कार्यक्रम में महिलाओं को लेकर कुछ ऐसा कहा, जिसके बाद विवाद बढ़ सकता है। बिसाहूलाल सिंह महिलाओं के ही एक प्रोग्राम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने अपने भाषण में कहा कि ठाकुर-ठकार जैसे बड़े-बड़े लोग अपनी महिलाओं को कोठड़ी में बंद कर देते हैं और बाहर नहीं निकलने देते। ऐसे में उनकी महिलाओं को पकड़कर-पकड़कर बाहर निकालना चाहिए।

MP Minister Bisahulal Singh

दरअसल, मध्य प्रदेश के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर जिले की फुनगा ग्राम पंचायत में 'नारी रत्न' सम्मान समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मंत्री ने कहा कि ठाकुर-ठाकर (उच्च जातियां) अपनी महिलाओं को अपने घरों तक सीमित रखते हैं और उन्हें समाज में काम नहीं करने देते हैं। ठाकुरों और अन्य बड़े लोगों की महिलाओं को उनके घरों से बाहर निकाला जाना चाहिए और समानता सुनिश्चित करने के लिए समाज में काम करना चाहिए। उनका दिया बयान अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, आप भी सुनिए...

मंत्री ने महिला और पुरुष दोनों को समान रूप से आगे बढ़ाने के नाम पर कुछ ऐसा कहा, जिसके बाद विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। अपने बयान में मंत्री ने कहा, 'दोनों को समान रूप से काम करना चाहिए। और खासकर जितने भी बड़े-बड़े लोग हैं, ठाकुर-ठकार और भी कुछ बड़े-बड़े लोग वो अपन घर की औरतों को कोठरी में बंद कर देते हैं, बाहर नहीं निकलने देते।'

    Prayagraj में एक परिवार के 4 लोगों की धारधार हथियार से हत्या, बेटी से Rape की आशंका | Oneindia Hindi

    VIDEO: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने बजाई ढोलक, झल्लर-टोपी भी पहनी, आखिर क्यों?VIDEO: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने बजाई ढोलक, झल्लर-टोपी भी पहनी, आखिर क्यों?

    मंत्री ने आगे कहा, 'और धान काटने वाले, अंगना लिपने वाले, गोबर उठाने वाले हमारी गांव की महिलाएं काम करती हैं। अरे भई जब पुरूष और महिलाओं को बराबर अधिकार है तो फिर दोनों को बराबर काम करना चाहिए।' इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि ये सब बड़े घर की महिलाएं भी करें तभी सभी समानता आएगी। अगर ठाकुर-ठकार की महिलाएं घर से बाहर ना निकले तो उनको हाथ पकड़कर-पकड़कर बाहर निकलाने चाहिए। तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

    English summary
    MP Minister Bisahulal Singh controversial statement on upper-caste-women in Anuppur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X