• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

उपचुनाव में जीत के लिए CM शिवराज का नया प्लान, जनता को 1600 करोड़ से ज्यादा की सौगात

|

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में जल्द ही 27 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। ये उपचुनाव काफी अहम हैं, क्योंकि अगर बीजेपी को इसमें करारी शिकस्त मिली, तो सीएम शिवराज सिंह चौहान की कुर्सी खतरे में पड़ जाएगी। इसको देखते हुए शिवराज सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसके तहत आचार संहिता लागू होने से पहले राज्य सरकार उपचुनाव वाले जिलों के लिए बंपर घोषणाएं कर रही है। ऐसे में वहां पर करीब 1600 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और 1000 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण होगा।

cm

एक रिपोर्ट के मुताबिक सीएम शिवराज आज यानी 9 सितंबर से 6 दिनों तक कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। सीएम शिवराज 10 सितंबर को दिमनी, अम्बाह, मेहगांव विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। साथ ही मुरैना में 71 करोड़ के विकास कार्यों का भूमिपूजन और 22 करोड़ के तैयार हो चुके प्रोजेक्ट को जनता को समर्पित करेंगे। इसके बाद अम्बाह में 62 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 21 करोड़ के कार्य के लोकार्पण का प्रोग्राम है। वहीं मेहगांव में भी 204 करोड़ के विकास कार्य का भूमिपूजन सीएम शिवराज करेंगे।

11-12 सिंतबर का क्या है प्लान?

11 तारीख को सीएम शिवपुरी जिले के पोहरी में 279 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन करेंगे। इसके अलावा 10 करोड़ का जो प्रोजेक्ट तैयार हुआ है, उसका उद्घाटन करेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक इसी दिन भांडरे में भी 43 करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और 17 करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण होगा। वहीं 12 सिंतबर को पीएम आवास योजना के तहत बने 1.50 लाख घरों में गृह प्रवेश कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम हिस्सा लेंगे। इसके अलावा 12 तारीख को ही मुरैन में 73 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास होगा, जबकि 194 करोड़ के प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे।

मध्य प्रदेश : शिवराज सिंह सरकार ने लिए कई बड़े फैसले, अब कोविड-19 की जांच भी फ्री

ग्वालियर को भी बड़ी सौगात

इसके बाद 13 सितंबर को करैरा विधानसभा में 64 करोड़ के विकास कार्य की शुरूआत और 135 करोड़ के कार्य का लोकार्पण होगा। फिर भिंडे जिले की जनता को 317 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट की सौगत मिलेगी। इसी दिन ग्वालियर में सीएम शिवराज 85 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास और 21 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे। ग्वालियर पूर्वी विधानसभा में भी करीब 106 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 383 करोड़ के कार्यों के लोकार्पण का प्रोग्राम है।

14 सिंतबर का दिन भी उपचुनाव के लिहाज से काफी अहम रहेगा। उस दिन सुबह सीएम शिवराज सिंह चौहान मांधाता और नेपानगर जाएंगे। यहां खंडवा विधानसभा में करीब 7 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 10 करोड़ के पूरे हो चुके प्रोजेक्ट का लोकार्पण होगा। इसी दिन बुरहानपुर जिले में जनता को सीएम शिवराज 52 करोड़ के नए प्रोजेक्ट की सौगात देंगे। इसके अलावा 7 करोड़ के कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
mp assembly by election: more than 1600 crore project will soon start
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X