• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

शिवराज सिंह की दिल्ली में पांच केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात, मध्य प्रदेश के इन मुद्दों पर हुई चर्चा

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार के पांच मंत्रियों से मुलाकात की है। सोमवार को दिल्ली में चौहान ने स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, परिहवन मंत्री नितिन गडकरी, गृहमंत्री अमित शाह और सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से मिलकर प्रदेश से जुड़े मामलों पर चर्चा की। शिवराज सिंह चौहान ने अपने ट्विटर पर भी इन मंत्रियों के साथ मुलाकात की तस्वीरें शेयर की हैं।

Madhya pradesh, shivraj singh chouhan met 4 central ministers, shivraj singh chouhan, delhi, शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश

शिवराज सिंह चौहान ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के साथ मुलाकात पर बताया कि मैंने उनसे भेंटकर भिंड में सैनिक स्कूल खोलने का अनुरोध किया है। रक्षा मंत्री इसके लिए सहमत हैं, स्कूल स्वीकृत भी हो गया है। स्कूल का भवन इतनी जल्दी नहीं बन सकता है, इसलिए मैंने राजनाथ सिंह से आग्रह किया है कि जब तक भवन बने, तब तक किसी निजी भवन में स्कूल चलाने की अनुमति दें, उन्होंने कहा है कि इस पर वे जल्द ही फैसला करेंगे। इसके अलावा रक्षा से जुड़े अनुसंधान कार्यों को करने वाले रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) को लगभग 50 हेक्टेयर जमीन की ग्वालियर में जरूरत थी, उन्हें यह जमीन मध्यप्रदेश सरकार ने नि:शुल्क आवंटित कर दी है।

केंद्रीय सूचना प्रसारण और पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से शिवराज सिंह ने सिंगरौली में कोल ब्लॉक के लिए फॉरेस्ट क्लीयरेंस और पन्ना स्थित एनएमडीसी हीरा खदान की लीज के संबंध में चर्चा की। चौहान ने वेब सीरीज तांडव को लेकर कहा कि हमारी आस्था पर चोट और हमारे देवी-देवताओं का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है। ओटीटी प्लैटफॉर्म्स पर परोसी जा रही अश्लीलता हमारे किशोरों के लिए ठीक नहीं है इसलिए इन प्लेटफॉर्म्स पर कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। केंद्र सरकार इस पर संज्ञान ले रही है।

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन से मुलाकात कर उनको कोरोना काल में मध्यप्रदेश सरकार द्वारा की गई व्यवस्थाओं एवं कोविड19 वैक्सीनेशन की स्थिति से उन्हें अवगत कराया। वहीं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलकर उनसे मध्य प्रदेश में चल रही विभिन्न विकास परियोजनाओं के संबंध में चर्चा की।

अमित शाह से मुलाकात की जानकारी देते हुए शिवराज सिंह ने बताया कि गृह मंत्री से उन्होंने प्रदेश में नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए केन्द्रीय गृह मंत्रालय की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक का आयोजन किये जाने का अनुरोध किया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने गृहमंत्री को मध्यप्रदेश के बालाघाट और मण्डला नक्सल प्रभावित जिलों की स्थिति की जानकारी दी। राज्य सरकार द्वारा नक्सली क्षेत्र में हाक फोर्स की एक बटालियन, दो आईआर बटालियन तथा एक केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल की बटालियन तैनात की गई है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र के ट्राई जंक्शन क्षेत्र में संयुक्त कैम्प के द्वारा नक्सली गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें-कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट की कमेटी की पहली बैठक आज, टिकैत बोले- हम नहीं जाएंगे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya pradesh CM shivraj singh chouhan met 4 central ministers in delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X