• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मध्य प्रदेश : बैतूल पुलिसकर्मियों ने दाढ़ी वाले वकील को मुस्लिम समझकर पीटा, SI निलंबित

|

बैतूल। मध्य प्रदेश के बैतूल में चौंकाने वाली घटना सामने आई है। एक दाढ़ी वाले वकील की पुलिसकर्मियों ने कथित तौर पर मुस्लिम समझकर पिटाई कर दी। करीब दो माह पुरानी इस घटना की जांच के बाद आरोपित मध्य प्रदेश पुलिस के सब इंस्पेक्टर बीएस पटेल को बुधवार को निलंबित कर दिया गया है।

अस्पताल जाते वकील से मारपीट

अस्पताल जाते वकील से मारपीट

वकील दीपक बुंडेले ने शिकायत देकर आरोप लगाया था कि 23 मार्च 2020 को वे बेतूल जिला अस्पताल जा रहे थे। तब रास्ते में उन्हें पुलिसकर्मियों ने रोक लिया था। उस समय लॉकडाउन तो घोषित नहीं हुआ था, मगर कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी थी। रास्ते में रोके जाने पर वकील दीपक बुंडेले ने पुलिसकर्मियों को बताया था कि वे डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीज हैं। उपचार करवाने के लिए अस्पताल जा रहे हैं, मगर पुलिसकर्मियों ने उनकी एक नहीं सुनी और बेरहमी से मारपीट की।

 एफआईआर वापस लेने का दबाव

एफआईआर वापस लेने का दबाव

फिर दीपक बुंडेले जैसे तैसे अस्पताल पहुंचे और इलाज करवाया। इसके बाद ​वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से शिकायत की और मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। मीडिया से बातचीत में दीपक बुंडेले ने बताया कि स्थानीय पुलिस अब उस पर एफआईआर वापस लेने के लिए दबाव डाल रही है। घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज भी नहीं लेने दिए जा रहे हैं।

 बयान दर्ज करने आए तब कही यह बात

बयान दर्ज करने आए तब कही यह बात

इस मामले में 17 मई को जांच अधिकारी बीएस पटेल बयान दर्ज करने के लिए वकील के घर आए। वकील ने दावा किया कि उस समय पटेल ने उसे बताया कि पुलिस (जिन्होंने कथित रूप से उसकी पिटाई की थी) ने आपकी दाढ़ी के कारण आपको गलती से मुस्लिम समझ लिया था। वकील बुंदेल ने पटेल के साथ कथित बातचीत का एक ऑडियो क्लिप मीडिया के साथ साझा किया। ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद बेतूल पुलिस अधीक्षक डीएस भदौरिया ने पटेल को निलंबित कर दिया है।

इस घर में आठ दिन से रोजाना निकल रहे कोबरा सांप, पूरी रात जागकर गुजार रहा परिवार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Madhya Pradesh: Betul policemen beat up bearded lawyer as Muslim, SI suspended
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X