• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Cobra VIDEO : इस घर में 8 दिन से रोजाना निकल रहे कोबरा सांप, पूरी रात जागकर गुजार रहा परिवार

|
Google Oneindia News

भिंड। मध्य प्रदेश के भिंड जिले की रौन तहसील के गांव चचाई का यह परिवार इन दिनों दशहत में है। वजह यह है कि इस परिवार के घर में रोजाना कोबरा सांप के बच्चे निकल रहे हैं। यह सिलसिला एक सप्ताह से जारी है। रात आठ बजे से लेकर सुबह तक घर के किसी ना किसी कोने से कोबरा सांप के बच्चे मिल रहे हैं। कभी घर के गेट की चौखट से तो कभी दरवाजे से भी कोबरा निकल रहे हैं।

पूरा परिवार दहशत में

पूरा परिवार दहशत में

जानकारी के अनुसार राजकुमार कुशवाह के घर में आठ दिन पहले कोबरा ​सांप के बच्चे निकले थे। शुरुआत में परिवार के सदस्यों ने इसे गंभीरता से नहीं लिया, मगर फिर दूसरे और तीसरे दिन भी यह सिलसिला जारी रहा तो परिवार दहशत में आ गया।

 50 बच्चे एक साथ निकले

50 बच्चे एक साथ निकले

आस-पास के लोगों ने विभिन्न आशंकाएं व्यक्त की और राजकुमार को पूजा पाठ करवाने की सलाह दी। इस पर राजकुमार ने अपने घर में पूजा पाठ करवाया, मगर कोबरा सांप के बच्चे निकलने का सिलसिला नहीं थमा। कुशवाह परिवार के सदस्यों का कहना है कि वे पूरी रात जागते हुए ही गुजार रहे हैं। प्रतिदिन कभी 8 तो कभी 20-20 बच्चे एक रात में पकड़ रहे हैं। वहीं एक रात में तो 50 से अधिक सांप के बच्चों को पकड़ा था।

भूखे तेंदुए ने ट्रक ड्राइवर पर किया हमला तो आवारा कुत्तों ने संभाला मोर्चा, देखिए FIGHT का VIDEOभूखे तेंदुए ने ट्रक ड्राइवर पर किया हमला तो आवारा कुत्तों ने संभाला मोर्चा, देखिए FIGHT का VIDEO

 करवाएंगे हर संभव मदद

करवाएंगे हर संभव मदद

ग्राम पंचायत चचाई के सचिव पुनीत शर्मा कहते हैं कि सांप के बच्चों का निकलना काफी खतरनाक बात है। मौका मुआयना करने के बाद ही इस मामले में कुछ बताया जा सकता है। पीड़ित परिवार की परेशानी से प्रशासन को अवगत कराया जाएगा और हर संभव मदद की जाएगी।

गोरखपुर में चूहे के बिल से निकले 200 सांप

गोरखपुर में चूहे के बिल से निकले 200 सांप

इधर, पिछले दिनों गोरखपुर के एक गांव में 200 से अधिक सांप निकलने से हड़कंप मच गया। सांपों को ग्रामीणों ने दहशत में आकर मारने के बाद दफना दिया। इन सांपों में अधिकतर पानी वाले करैत सांप थे। इसके अलावा धामिन, गेहुंअन और कोबरा भी थे। गांवों में सांपों के निकलने की सूचना के बाद फारेस्‍ट विभाग की टीम ने ढाई से तीन फीट जमीन के नीचे दफनाए गए सांपों को परीक्षण के लिए कब्‍जे में ले लिया।

 बच्चों ने चूहे के बिल में डाला पानी

बच्चों ने चूहे के बिल में डाला पानी

खोराबार थाना क्षेत्र के आराजी बसडीला गांव में सोमवार को भगदड़ मच गई। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर गांव वाले सकते में आ गए। कुछ ही देर में इकट्ठा हुए लोगों ने सांपों को मार डाला। बताया जा रहा है कि गांव के राजमंगल का एक पुराना मकान खेत में है, जो बंद रहता है। सांप वहीं से निकलकर बाहर आने लगे। गांव के प्रधान सुरेन्‍द्र मोहन ने बताया कि वहां पर बच्‍चे खेल रहे थे। वहां पर चूहे का बिल मिला, जिसमें उन बच्‍चों की खेलने वाली गोली चली गई। गोली निकालने के लिए बच्‍चों ने उस बिल में पानी डाल दिया, जिसके बाद एक-एक कर छोटे बड़े सांप निकलने लगे और गांववालों की घर की ओर तेजी से बढ़ने लगे।

 गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

गांववालों ने सांपों को मारकर दफना दिया

डर के मारे गांववालों ने सांपों को मारकर अपनी सुरक्षा के लिए दफना दिया। डीएफओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि सांप निकलने की सूचना के बाद आराजी बसडीला गांव पहुंचे डीएफओ आशुतोष कुमार ने बताया कि गांव में साप निकलने की सूचना मिली थी। ग्रामीणों ने सांप को डर के मारे मारकर दफना दिया था। उसे गड्ढा खोदकर निकाला गया और परीक्षण के लिए कब्‍जे में ले लिया गया है।

मध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 : कमलनाथ सरकार गिराने वाले विधायक होंगे भाजपा में टिकट के दावेदारमध्य प्रदेश उपचुनाव 2020 : कमलनाथ सरकार गिराने वाले विधायक होंगे भाजपा में टिकट के दावेदार

English summary
Cobra snake coming out in This house of Bhind Mp for eight days
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X