• search
मध्य प्रदेश न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मछली की जगह तालाब से निकली कपड़े की पोटली, अंदर भरे थे 500-2000 के नोट

|

खंडवा। कोरोना काल में नोटों पर थूक लगाकर संक्रमण फैलाने की खबरों के बीच मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में एक तालाब में मछली की जगह रुपयों से भरी पोटली मिली है। इस पोटली में 500 और 2000 रुपए के नोट भरे थे। दरअसल, एक बच्चा मछली पकड़ने गया था, जब उसने तालाब के पानी में कांटा डाला तो मछली की जगह नोट से भरी हुई पोटली निकली। जब उसने इस पोटली को खोला तो इसमें में 500 और 2000 के नोट मिले। इस दौरान कुछ नोट तेज हवा के कारण आसपास की झाड़ियों में बिखर गए। वह कुछ नोट उठाकर घर ले गया। मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और रुपयों को बरामद कर लिया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

एक वाहन चालक फेंककर गया था पोटली

एक वाहन चालक फेंककर गया था पोटली

घटना खंडवा जिले पंधाना थाना क्षेत्र के आरुद गांव की है। स्थानीय लोगों ने बताया कि सोमवार सुबह एक वाहन चालक तालाब किनारे कुछ फेंक कर चला गया था। मॉर्निंग वॉक करने निकले युवक ऋषि कनाडे ने उसे देखा, लेकिन उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया। जब वह मॉर्निंग वॉक से वापस लौटा तो तालाब किनारे भीड़ लगी थी। लोगों ने बताया कि कोई कपड़े की पोटली में नोटों को रखकर फेंक गया है।

    Lockdown: तालाब में मछली पकड़ने गया था बच्चा, मिली 500-2000 के नोटों की गड्डी | वनइंडिया हिंदी
    मछली की जगह तालाब से निकली नोटों की पोटली

    मछली की जगह तालाब से निकली नोटों की पोटली

    मछली पकड़ने गए बच्चे के परिजन कालू मछुआरे ने बताया कि बेटे ने तालाब के पानी में मछली पकड़ने के लिए कांटा डाला था, जब बाहर निकाला तो मछली की जगह नोट से भरी हुई पोटली निकली। इसमें कुछ नोट उठाकर वह घर ले गया। नोट मिलने की खबर गांव में आग की तरह फैली और तालाब किनारे भीड़ जमा हो गई। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मछुआरे ने घर में रखे नोट को पुलिस को सौंप दिया। ग्रामीणों से पूछताछ के आधार पर पुलिस तालाब में नोट फेंकने वाले युवक की तलाश शुरू कर दी है। तालाब किनारे से पुलिस ने 12 नोट 500 के और 2 नोट 2000 के बरामद किए हैं।

    पुलिस कर रही मामले की जांच

    पुलिस कर रही मामले की जांच

    इस मामले में पंधाना थाना इंचार्ज प्रशिक्षु डीएसपी केतन एच अड़लक ने बताया कि सूचना मिली थी तालाब से कुछ नोट मिले हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रुपयों को बरामद किया है। 500 और 2000 हजार के नोट हैं, जिसमें कुछ के किनारे जले हुए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस स्थानीय लोगों से पूछताछ के आधार पर मामले की जांच कर रही है।

    हरियाणा में झाड़ियों में पड़े मिले थे नोट

    हरियाणा में झाड़ियों में पड़े मिले थे नोट

    बता दें, इससे पहले भी इस तरह से लावारिस हालत में नोट मिलने की खबरें सामने आ चुकी हैं। बीते दिनों हरियाणा के कैथल जींद रोड, मॉडल टाउन स्थित कर्ण विहार कालोनी में झाड़ियों में 500-500 के नोट बिखरे पड़े मिले थे। करीब 15 से 20 हजार रुपए के नोट थे। कॉलोनी में रहने वाले लोगों ने इस मामले की सूचना पुलिस को दी तो पुलिस व स्वस्थ्य विभाग टीम मोके पर पहुंची और कॉलोनी में बिखरे नोटों को सैनेटाइज कर एक बॉक्स में रखकर ले गई थी। कॉलोनी में रहने वाले अशोक कुमार ने बताया था कि जब कॉलोनी में बच्चे खेल रहे थे तो उन्होंने वहां पर नोट बिखरे हुए देखे और बच्चों ने उन्हें बताया कि वहां पर नोट बिखरे हुए हैं जब अशोक ने देखा तो कालोनी में कईं जगह पर 500-500 के नोट बिखरे पड़े हैं जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी।

    हरियाणा: झाड़ियों में बिखरे मिले 500-500 के नोट, कोरोना के डर से किसी ने नहीं लगाया हाथ

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    bag filled with 500 and 2000 notes found in pond in madhya pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X