• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

संगीत सोम पर दर्ज मामले वापस लेने की तैयारी शुरू, योगी सरकार ने मांगी रिपोर्ट

|

लखनऊ। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद भाजपा के तमाम नेताओं के ऊपर चल रहे मुकदमे वापस लिए जा चुके हैं। अब सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम के खिलाफ दर्ज मुकदमों को वापस लेने की कवायद शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि संगीत सोम पर 2003 से 2017 के बीच में सात मामले दर्ज हुए थे। ये मामले मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, मेरठ और गौतमबुद्धनगर में दर्ज किए गए थे। इनमें मुजफ्फरनगर में हुए दंगे के दौरान सहारनपुर और नोएडा में पंचायत करने और सरधना से कैराना पैदल मार्च निकालने को लेकर धारा 144 के उल्लंघन का भी मामला दर्ज है।

Yogi government will withdraw cases filed on bjp mla Sangeet Som

शासन ने मांगी सभी थानों से रिपोर्ट
मीडिया खबरों के मुताबिक, प्रदेश शासन के विशेष सचिव राम बिलास सिंह ने चारों जनपदों से रिपोर्ट मांगी है। संबंधित थाने, एसएसपी, अभियोजन और जिला प्रशासन इसे तैयार करने में जुटे हैं। शासन ने सभी मामलों में अपराध की धाराएं, न्यायालय का नाम, वाद के तथ्य, वादी की चोटों का विवरण, विवेचना के दौरान बरामदगी, न्यायालय में मुकदमे की वर्तमान स्थिति, क्रास केस की स्थिति पूछी है। केस डायरी में उपलब्ध साक्ष्यों का परीक्षण अभियोजन अधिकारी से करा अभियोजन की सफलता और दुर्बलता का पूर्ण विवरण स्पष्ट रूप से उपलब्ध कराएं।

इन मामलों में दर्ज है केस
भाजपा नेताओं और जनप्रतिनिधियों पर दर्ज तमाम ऐसे मुकदमे वापस ले चुकी है, जो बसपा और सपा सरकार के कार्यकाल में उनके खिलाफ दर्ज हुए थे। इस सूची में संगीत सोम का नाम भी है। उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, सरकारी आदेश (धारा 144) की अवज्ञा, जाम लगाना, बवाल करना, शहर में दहशत फैलाना, आइटी एक्ट तथा लोक प्रतिनिधित्व अधिनियिम की धाराओं में दर्ज मामले शामिल हैं।

<strong>ये भी पढ़ें:- Facebook ने भाई से बिछड़ी बहन को मिलवाया, 14 साल बाद बांधेगी राखी</strong>ये भी पढ़ें:- Facebook ने भाई से बिछड़ी बहन को मिलवाया, 14 साल बाद बांधेगी राखी

English summary
Yogi government will withdraw cases filed on bjp mla Sangeet Som
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X