• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'उत्तर प्रदेश के लोगों की मदद करें', सीएम योगी ने की महाराष्ट्र, उत्तराखंड व हरियाणा के सीएम से अपील

|

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र, उत्तराखंड और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों से अपील की है कि वो इन राज्यों में रहने वाले उत्तर प्रदेश के लोगों की रहने और खाने की व्यवस्था करें। सीएम योगी ने कहा कि मदद का आर्थिक भार खुद यूपी की सरकार वहन करेगी। उन्होंने बताया 12 राज्यों के लोगों के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं, जिनके लोग यूपी में रह रहे हैं। बता दें, योगी सरकार ने लॉकडाउन के लिए प्रदेश के आलाधिकारियों की कुल 11 समितियां बनाई हैं। ये समितियां लॉकडाउन के दौरान लोगों को जरूरी सामान की आपूर्ति (विशेष रूप से होम डिलिवरी), गरीब, कमजोर और मजदूरों तक सहायता पहुंचाने, लोगों की आवाजाही नियंत्रित करने, मीडिया को सही जानकारी देने के साथ ही कई काम करेगी। इन समितियों की जिम्मेदारी होगी कि ये रोजाना रिपोर्ट सीएम कार्यालय को दें।

yogi adityanath urged CM of Maharashtra Uttarakhand and Haryana for citizens of UP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गरीबों और श्रमिक परिवारों के लिए विशेष तौर पर भोजन की व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। शुक्रवार को सीएम योगी तैयारियों का जायजा लेने के लिए खुद लखनऊ के जियामऊ पहुंचे थे। यहां उन्होंने कम्युनिटी किचन का निरीक्षण किया। इस दौरान सीएम ने वितरण के प्रोसेस से सम्बंधित जरुरी निर्देश दिए और पूरी व्यवस्था की खुद जांच की।

पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रही है। दुनियाभर में वायरस के कारण 24,089 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या पांच लाख के आंकड़ा को पार कर चुकी है। भारत में संक्रमित मामलों की संख्या 724 हो गई है, जबकि इस महामारी से 18 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोना वायरस को देखते हुए देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन है। इस दौरान जरूरत की चीजें मिलती रहेंगी, जिसके लिए तमाम राज्य सरकारें सारे इंतजाम करने में जुटी हैं। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस से जुड़े तीन और नए मामले सामने आए है। तीन नए मामले सामने आने के बाद दो सोसाइटियों को सील कर दिया गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi adityanath urged CM of Maharashtra Uttarakhand and Haryana for citizens of UP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X