• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर

|

लखनऊ। यूपी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी स्‍कूलों को 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिया गया है। इस दौरान कोचिंग सेंटर्स भी बंद रहेंगे। इस दौरान केवल पहले से निर्धारित परीक्षाएं ही हो सकेंगी। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने अपने मंत्रियों की बैठक के बाद यह फैसला लिया है। प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं अब नए शेड्यूल के अनुसार 8 मई से शुरू होनी हैं। स्‍कूल अब केवल ऑनलाइन क्‍लासेज ही आयोजित कर सकते हैं। प्रैक्टिकल के लिए भी क्‍लासेज आयोजित नहीं कर सकेंगे।

uttar pradesh schools and coaching center up to class 12 remain closed till 30 april
    Coronavirus: UP Govt का बड़ा फैसला, 30 अप्रैल तक प्रदेश के सभी School बंद | वनइंडिया हिंदी

    मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा- टेस्‍ट‍िंग में न हो देरी

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि कोरोना पर प्रभावी रोकथाम के लिए टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट के मंत्र को आत्मसात कर कार्य किया जाना चाहिए। प्रदेश में प्रतिदिन न्यूनतम एक लाख आरटीपीसीआर टेस्ट किए जाएं और सभी सरकारी तथा निजी टेस्टिंग लैब पूरी क्षमता के साथ कार्य करें। टेस्टिंग में देरी न की जाए ताकि कोरोना पर प्रभावी रूप से लगाम लगाई जा सके। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि ये जरूरी है कि सभी कार्यालयों/औद्योगिक इकाइयों में कोव‍िड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। कोरोना हेल्प डेस्क एक्टिव रहें। मतदान कर्मियों, पुलिस कर्मियों और चिकित्सा कर्मियों की सुविधा और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए और मास्क, सैनिटाइजेशन के प्रति लोगों को लगातार जागरूक किया जाए।

    राज्‍य में 4 दिवसीय 'टीका उत्सव' आज से प्रारंभ हुआ

    मुख्‍यमंत्री योगी ने कहा क‍ि वैक्‍सीनेशन का काम प्रदेश में तेजी से चल रहा है। अब तक 85 लाख से अधिक लोगों का वैक्‍सीनेशन हो चुका है। राज्‍य में 4 दिवसीय 'टीका उत्सव' आज से प्रारंभ हुआ है। 6000 केंद्रों पर टीकाकरण का कार्य जारी है। वैक्‍सीनेशन के काम में और तेजी लाई जाएगी, ताकि हर्ड इम्‍यूनिटी पैदा हो सके।

    UP: छह हजार केंद्रों पर टीका उत्सव शुरू, सीएम योगी ने अभि‍यान का क‍िया नि‍रीक्षणUP: छह हजार केंद्रों पर टीका उत्सव शुरू, सीएम योगी ने अभि‍यान का क‍िया नि‍रीक्षण

    English summary
    uttar pradesh schools and coaching center up to class 12 remain closed till 30 april
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X