• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CoronaVirus के चलते राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने होली मिलन समारोह के कार्यक्रम को किया रद्द

|

लखनऊ। कोरोना वायरस का संक्रमण काफी घातक साबित हो रहा है। चीन सहित कई देशों के साथ-साथ भारत में भी इसका प्रकोप देखने को मिल रहा है। इसके चलते आम जनता के साथ-साथ अब नेता भी अपने राजनीतिक होली कार्यक्रों को रद्द कर रहे हैं। पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने होली मिलन समारोह के कार्यक्रम से दूरी बनाई तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी होली के सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया। इसी कड़ी में अब उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 9 मार्च 2020 को होने वाले होली मिलन समारोह को कोरोना वायरस से एहतियात के चलते निरस्त कर दिया है।

uttar pradesh lucknow anandiben patel canceled holi meet due to coronavirus

राज भवन ने बयान जारी कर पटेल का होली मिलन कार्यक्रम रद्द होने की सूचना दी है। राजभवन की ओर से शनिवार को जारी बयान में कहा गया, 'उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने होली के अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियों एवं नागरिकों से नौ मार्च, 2020 को होने वाले होली मिलन कार्यक्रम को अपरिहार्य कारणों से (कैरोना वायरस फैलने के कारण संक्रमण) निरस्त कर दिया है।'

उल्लेखनीय है कि राज्यपाल प्रतिवर्ष होली के अवसर पर अधिकारियों एवं आम नागरिकों से भेंट कर बधाइयों का आदान प्रदान करती हैं। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली मिलन समारोह से अलग रहने का फैसला करते हुए जनता से अपील की थी कि वह सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने से बचे।

योगी ने ट्वीट कर कहा कि वह जनहित में होली मिलन से अलग रहेंगे। कोरोना वाइरस संक्रामक वाइरस है और इसका संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे तक पहुंचता है इसलिए इलाज से ज्यादा महत्वपूर्ण सुरक्षा है। होलिका दहन नौ मार्च और रंग दस मार्च को है। संक्रमण के प्रकोप के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल सीएम योगी सहित छत्तीसगड़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी किसी भी तरह के होली मिलन समारोह में सहभागिता ना करने का फैसला किया है।

कोरोना वायरस बनी महामारी, अब तक 90 से अधिक देश प्रभावित, एक लाख संक्रमित!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh lucknow anandiben patel canceled holi meet due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X