• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में शराब पर टूट पड़े लोग, एक दिन में 100 करोड़ से ज्यादा की बिक्री

|

लखनऊ। कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन का तीसरा चरण जारी है। इस बीच केंद्र सरकार ने देश और प्रदेश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए कुछ छूट के साथ दुकान और व्‍यवसायिक प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी है। इसमें शराब की दुकानें भी शामिल हैं। 43 दिनों से सूनी पड़ी सड़कों पर सोमवार की सुबह अलग ही नजारा देखने को मिला। शराब की दुकानों को सुबह 10 बजे से खुलना था, लेकिन शराब के शौकीन लोगों ने सुबह तड़के से ही दुकानों के बाहर लाइन लगा दी थी। उत्तर प्रदेश की बात करें तो एक दिन में यहां 100 करोड़ से ज्यादा की शराब बिक्री हुई है।

uttar pradesh liquor sales over rs 100 crore in one day

आबकारी विभाग के कहा- राज्य में नहीं होगी शराब की कमी

प्रमुख सचिव, आबकारी संजय भूसरेड्डी ने बताया कि आमतौर पर 70 से 80 करोड़ रुपए की बिक्री होती है। चूंकि 40 दिनों के बाद दुकानें खुली इसलिए यह बिक्री 100 करोड़ रुपए से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि राज्य में शराब की कमी नहीं होगी। बता दें, 43 दिनों बाद दुकानें खुलीं तो लोग स्टॉक करने के लिए बड़ी मात्रा में शराब खरीदने लगे। इसकी जानकारी मिली तो आबकारी विभाग ने लिमिट तय कर दी। अब एक व्यक्ति को एक दिन में 750 एमएल की एक बोतल, दो अद्धे या तीन पौवे ही दिए जाएंगे। बियर की दो बोतलें या तीन केन बीयर ही एक बार में खरीदे जा सकेंगे।

दिल्ली से सस्ती यूपी में शराब

दरअसल, दिल्ली सरकार ने सोमवार रात को नया आदेश जारी किया। इस आदेश के मुताबिक आबकारी विभाग ने शराब पर कोविड टैक्स लगते हुए दामों में 70 फ़ीसदी की बढ़ोतरी की है। ऐसे में जो बोतल अब तक 1000 रुपए में मिल रही थी अब उसके लिए 1700 रुपए चुकाने पड़ेंगे। दामों में इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में शराब के दाम यूपी से भी ज्यादा हो गए हैं।

काशी में शराब की बोतलों के जरिए सोशल डिस्टेंसिंग का अनोखा तरीका, लोग कर रहे तारीफ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh liquor sales over rs 100 crore in one day
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X