• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

UP : मुकुल गोयल को DGP पद से किया गया मुक्त, जानिए क्यों गिरी गाज ?

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 11 मई: यूपी पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटा दिया गया है। खबरों के मुताबिक, मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते डीजीपी पद से मुक्त किया गया है। उन्होंने डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार को कार्यकारी डीजीपी बनाया गया है।

UP DGP Mukul Goel relieved from the post of DGP and given the charge of civil defence

डीएस चौहान हो सकते हैं यूपी के नए डीजीपी : सूत्र

बता दें, पिछले महीने हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महत्वपूर्ण मीटिंग बुलाई थी, जिसमें डीजीपी मुकुल गोयल को नहीं बुलाया गया था। तभी से चर्चा थी कि मुकुल गोयल को जल्द ही कार्यमुक्त किया जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक, डीएस चौहान यूपी के अगले डीजीपी हो सकते हैं। डीएस चौहान अभी डीजी इंटेलिजेंस के पद पर कार्यरत हैं।

UP Loudspeakers : एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए, CM योगी का फरमान- दोबारा न लगें भोंपूUP Loudspeakers : एक लाख से अधिक लाउडस्पीकर उतारे गए, CM योगी का फरमान- दोबारा न लगें भोंपू

मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की पढ़ाई के बाद एमबीए भी किया है। मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। इसके अलावा कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं। 22 फरवरी को 1964 को जन्मे मुकुल गोयल यूपी कैडर के 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। इन्होंने बीटेक व एमबीए की डिग्री प्राप्त कर रखी है। वह फरवरी 2024 में रिटायर होंगे।

Comments
English summary
UP DGP Mukul Goel relieved from the post of DGP and given the charge of civil defence
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion