• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

महंत पर हुए जानलेवा हमले पर विपक्ष ने सीएम योगी को घेरा, लल्लू ने कहा- 'यह कथित रामराज्य है'

|

लखनऊ। गोंडा के इटियाथोक थाना क्षेत्र के तिर्रेमनोरमा स्थित राम जानकी मंदिर के महंत की शनिवार देर रात हुए जानलेवा हमले पर सियासत शुरू हो गई है। कांग्रेस ने जहां पुजारी पर हमले के पीछे सरकार पर भूमाफियाओं से मिली भगत का आरोप लगाया, वहीं, समाजवादी पार्टी का कहना है कि यूपी में लगातार पुजारी निशाना बनाए जा रहे हैं, लेकिन सरकार चुप हैं। तो वहीं, यूपी कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने पिछले दो साल में यूपी में साधु-संतों पर 20 हमले गिनाते हुए मैप जारी किया है।

    Gonda में Temple के पुजारी को मारी गोली, ज़मीन विवाद को लेकर हमला | वनइंडिया हिंदी
    'यह कथित रामराज्य है, जहां कोई सुरक्षित नहीं'

    'यह कथित रामराज्य है, जहां कोई सुरक्षित नहीं'

    यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने रविवार को फेसबुक पोस्ट करते हुए कहा, 'गोंडा में रामजानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को भूमाफियाओं ने गोली मार दी। भूमाफियाओं और सत्ता के गठजोड़ ने उप्र को अपराध के हवाले कर दिया है। सरकार की जवाबदेही शून्य है, सीएम की संवेदना मरी है, बतौलेबाजी बढ़ी है। यह कथित रामराज्य है जहां कोई सुरक्षित नहीं है।'

    यूपी कांग्रेस ने गिनाई 20 साधुओं की हत्या

    उधर, यूपी कांग्रेस यूपी कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल और अजय कुमार लल्लू ने एक मैप जारी करते हुए प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है। यूपी कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'यूपी में पिछले दिनों एक के बाद एक साधुओं की हत्याएं हुई हैं। कुछ हत्याओं को पुलिस बस आत्महत्या बता कर अपनी कन्नी काट लेती है।'

    एसपी का योगी सरकार की चुप्पी पर सवाल

    एसपी का योगी सरकार की चुप्पी पर सवाल

    समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए कहा, 'यूपी की BJP सरकार के जंगलराज में जारी है देवकार्य में लगे पुजारियों पर जानलेवा वार! गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को शनिवार रात मारी गई गोली, अत्यंत दुखद! लगातार यूपी भर में निशाना बनाएं जा रहे पुजारी, कब तक चुप रहेगी सरकार? मामले में हो कड़ी कार्रवाई।' इतना ही नहीं, समाजवादी पार्टी ने आजमगढ़, एटा, फर्रुखाबाद, सीतापुर, मेरठ, मुरादाबाद और गाजियाबाद की घटना पर प्रदेश के सीएम पर हमला बोला है।

    क्या है पूरा मामला?

    क्या है पूरा मामला?

    इटियाथोक थाना क्षेत्र के रामजानकी का प्राचीन मंदिर बना हुआ है। बाबा सम्राट दास यहां के महंत हैं। शनिवार की रात जब वह मंदिर परिसर में सो रहे थे तो अज्ञात हमलावरों ने उन पर जानलेवा हमला कर दिया। महंत सम्राट दास को बेहद नजदीक से गोली मारी गई है। गोली उनके कंधे पर लगी है। आनन-फानन में महंत को जिला अस्पताल लाया गया जहां उनकी गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने उन्हें लखनऊ के लिए रेफर कर दिया है।

    करोड़ों रुपए की जमीन को लेकर विवाद

    करोड़ों रुपए की जमीन को लेकर विवाद

    पुलिस की प्रारंभिक पड़ताल में जमीन विवाद का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मंदिर के नाम से करोड़ों रुपए की जमीन है और इसी जमीन पर भू माफियाओं की नजर है। कुछ दिन पहले भी इसी जमीन के लेकर बाबा और गांव के ही कुछ लोगों के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद बाबा को पुलिस की तरफ से सुरक्षा भी मुहैया कराई गई थी। बाबा के सुरक्षा में दो होमगार्ड जवानों को लगाया गया था। फिलहाल महंत की तहरीर पर गांव के ही 4 लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

    ये भी पढ़ें:- नेशनल मेडिलस्ट एथलीट फरमान फलों की पेटियां उठाने को हुआ मजबूर, जीत चुका है कई मेडल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP Congress chief Ajay Kumar Lallu criticizes CM Yogi on priest in Gonda district
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X