• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

श्मशान घाट हादसा: सीएम योगी ने दिए NSA लगाने के आदेश, नुकसान की वसूली भी इंजीनियर और ठेकेदार से होगी

|

Crematorium Roof Collapse in Ghaziabad, लखनऊ। गाजियाबाद (Ghaziabad) के मुरादनगर (Muradnagar) थाना क्षेत्र में श्मशान हादसे के मुख्य आरोपी ठेकेदार अजय त्यागी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। गिरफ्त में आए अजय त्यागी से फिलहाल पूछताछ चल रही है। उसके बाद आज ही कोर्ट में पेश किया जा सकता है। वहीं, प्रदेश की मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने इस घटना पर सख्त रुख अपनाते हुए आरोपियों के विरूध राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (NSA) के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

    Ghaziabad Muradnagar श्मशान हादसा: इंजीनियर-ठेकेदार पर लगेगा NSA, Ajay Tyagi Arrest | वनइंडिया हिंदी

    UP CM Yogi Adityanath says National Security Act to be imposed on the accused

    बता दें, इस हादसे में अभी तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है और 17 से ज्यादा लोग घायल हैं। तो वहीं, इस हादसे के बाद से ही ठेकेदार अजय त्यागी फरार चल रहा था, जिसे सोमवार की देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार, अजय को गाजियाबाद के बाहर से गिरफ्तार किया गया है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में पहले ही तीन लोगों को मुरादनगर नगर पालिका की अधिशासी अधिकारी निहारिका सिंह, जूनियर इंजीनियर चंद्रपाल और सुपरवाइजर आशीष को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने इन सभी आरोपियों पर रविवार की शाम गैर इरादतन हत्या, भ्रष्टाचार लापरवाही समेत अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी।

    NSA लगाने के आदेश सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए

    सीएम योगी ने श्मशान घाट की घटना के लिए जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ एनएसए लगाने का आदेश दिया है। साथ ही पूरे नुकसान की वसूली दोषी इंजीनियर और ठेकेदार से करने के भी दिए निर्देश दिए गए हैं। इसी के साथ ठेकेदार को ब्लैक लिस्ट में भी डाल दिया गया है। सीएम ने डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी करके पूछा कि जब सितंबर में ही 50 लाख से ऊपर के निर्माण कार्यों का भौतिक सत्यापन करने का स्पष्ट निर्देश दिया गया तो चूक क्यों हुई। इसके साथ ही मृतक परिवारों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता और इनमें आवासहीन परिवारों को आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

    क्या है पूरा मामला

    उखलारसी गांव निवासी दयाराम की (02 जनवरी) रात को बीमारी के चलते मौत हो गई थी। दयाराम को अंतिम संस्कार के लिए गाजियाबाद जिले के मुरादनगर थाना क्षेत्र के उखरानी/बम्बा रोड पर स्थित श्मशान घाट ले जाया गया था। उनके अंतिम संस्कार में करीब 50 से 60 लोग शामिल हुए थे। अंतिम संस्कार की अंतिम प्रक्रिया चल रही थी। तभी बारिश की वजह से ये लोग छत के नीचे खड़े हो गए थे तभी श्मशान घाट का लेंटर भरभराकर गिर गया था। इस हादसे में करीब 24 लोगों की मौत हो गई थी।

    ये भी पढ़ें:- धनवानों के लिए किसानों को दांव पर लगा रही है BJP, अखिलेश यादव ने कहा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP CM Yogi Adityanath says National Security Act to be imposed on the accused
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X