• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बड़े बदलाव की तैयारी, अब पीएम की तर्ज पर होगी सुरक्षा व्यवस्था

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सुरक्षा व्यवस्था पहले और अधिक चुस्त-दुरुस्त होगी। इस बात का फैसला यूपी कैबिनेट (UP Cabinet) ने लिया है। कैबिनेट ने फैसला किया है कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्सवस्था की तर्ज पर सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में भी अहम बदलाव किए जाए। इसके तहत सड़क मार्ग से यात्रा के दौरान उनकी फ्लीट और ज्यादा सुरक्षित होगी और कोई भी इसे भेद नहीं पाएगा। दरअसल, यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ को लगातार मिल रही जान से मारने की धमकियों के बाद लिया गया है।

    CM Yogi Adityanath की Security में होगा बदलाव, PM Modi की तर्ज पर होगी सुरक्षा | वनइंडिया हिंदी

    UP cabinet Decision: CM Yogi Adityanath security system will be strengthened

    मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए शासन द्वारा अनुमोदित ग्रीन बुक (संशोधित संस्करण 2017) के निर्देशों के क्रम में उनकी सुरक्षा फ्लीट की संरचना तय की हुई है। कैबिनेट ने इस वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया है। दरअसल, सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियां पूर्व में कई अलर्ट जारी कर चुकी है, जिनके बाद मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किए जाने की जरूरत महसूस की जा रही थी। बता दें, इससे पहले पिछले दिनों लोक भवन स्थित सीएम कार्यालय के शीशे बुलेट प्रूफ करने का फैसला लिया गया था।

    यह सुरक्षा प्लान केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के सुझाव पर तैयार किया गया था। इसी तरह गोरखनाथ मंदिर स्थित उनके आवास की सुरक्षा व्यवस्था भी और पुख्ता की गई है। वहां सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं। साथ ही बैरियर भी बढ़ाए गए हैं। इससे मंदिर और परिसर में स्थित योगी आदित्यनाथ के आवास की सुरक्षा और पुख्ता हो गई है। इससे पहले केंद्र की एसपीजी (SPG) सुरक्षा की तर्ज पर अब यूपी में स्पेशल सिक्योरिटी ग्रुप (Special Security Group) का गठन किया गया था। इसमें पीएसी और एटीएस के कमांडो शामिल किए गए थे।

    ये भी पढ़ें:- कांग्रेस-भाजपा पर मायावती का बड़ा आरोप, कहा- इनकी सरकारों में दलित समाज पर जुल्म ज्यादती की घटनाओं में आती है तेजी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP cabinet Decision: CM Yogi Adityanath security system will be strengthened
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X