• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी विधानसभा चुनाव: जौनपुर में सपा-बसपा पर बरसे राजनाथ सिंह, बोले- यूपी को 'बुआ-बबुआ' नहीं 'बाबा' चाहिए

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 27 नवंबर। यूपी विधानसभा चुनावों से पहले भाजपा और तमाम विपक्षी दलों में जुबानी जंग तेज हो गई है। देश के सबसे बड़े राज्य के सबसे बड़े चुनाव में हर पार्टी दूसरी पार्टी पर आरोप लगाकर जनता को अपनी ओर आकर्षित करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। इसी कड़ी में रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने शनिवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर उनके मुहम्मद अली जिन्ना की विरासत को खराब करने वाले बयान को लेकर तीखा हमला बोला। जौनपुर में भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिंह ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती पर भी निशाना साधा।

Rajnath Singh

धर्म-जाति के नाम पर समाज को बांट रहा विपक्ष

जिन्ना की तुलना सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू से करने पर यादव पर सवाल उठाते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि जिन्ना पाकिस्तान के संस्थापक हो सकते हैं, लेकिन भारत के नहीं। उन्होंने विपक्षी दलों पर जाति और धर्म के नाम पर समाज को बांटने का प्रयास करने का आरोप लगाया। मायावती और अखिलेश यादव पर कटाक्ष करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश 'बुआ या बबुआ' नहीं चाहता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश को केवल 'बाबा' चाहिए।

यह भी पढ़ें: रोबोट पर आपका चेहरा इस्तेमाल करने के लिए डेढ़ करोड़ रुपए दे रही यह कंपनी, जल्दी करें अप्लाई

यूपी को बुआ-बबुआ नहीं बाबा चाहिए

जौनपुर में पार्टी के बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य बुआ और बबुआ नहीं चाहता। यह केवल बाबा चाहता है। रक्षा मंत्री ने कांग्रेस पर 26/11 के मुंबई हमलों के बाद आतंकवाद की जांच के लिए कोई सख्त कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने लॉन्च होने वाली अपनी किताब में कथित तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा पर यूपीए सरकार की नीति पर सवाल उठाए हैं।

भ्रष्टाचार फैलाकर राज्य के विकास में बाधक बनी सपा

सिंह ने आगे दावा किया कि पिछली कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार के विपरीत, उनकी सरकार आतंकवादियों पर सख्त रही है। उन्होंने दावा किया कि जब से हमारी सरकार बनी है तब से आतंकवाद पूरी तरह से काबू में है। आतंकियों को सीमा पर मारा जा रहा है। देश की सुरक्षा को लेकर राजनाथ ने कहा कि हम किसी को परेशान नहीं करेंगे, लेकिन अगर कोई हमें परेशान करेगा तो हम भी उसे नहीं छोड़ेंगे। इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ थे। सीएम योगी ने भी समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये वही लोग हैं जिन्होंने 2017 से पहले सत्ता में रहते हुए दंगों के जरिए आस्था पर हमला किया और भ्रष्टाचार फैलाकर राज्य के विकास में बाधक बने।

Comments
English summary
Rajnath Singh lashed out at SP-BSP in Jaunpur, said - UP needs 'Baba' not 'Bua-Babua'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X