• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, लोगों को राहत पहुंचाने के लिए दिए ये 11 सुझाव

|

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में प्रियंका गांधी ने कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण के बीच लोगों को राहत देने के लिए 11 सुझाव दिए है। पत्र में प्रियंका ने लिखा कि आपके पिताजी के निधन के बाद मैं पहली बार आपको पत्र भेज रही हूं। ईश्वर उनकी दिवंगत आत्मा को शांति दे और इस कठिन दौरा में आपको हौसला दें।

Priyanka Gandhi writes to up Chief Minister Yogi Adityanath giving 11 suggestions

प्रिंयका गांधी ने लिखा कि कोरोना महामारी से पूरा जनजीवन प्रभावित है। हर वर्ग के ऊपर भयंकर आर्थिक मार पड़ी है। किसान, गरीब और मजदूर वर्ग विकट स्थिति में पहुंच गए है। आर्थिक संकट ने मध्य वर्ग और सामान्य नौकरीपेशा लोकों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। कारोबारी और व्यापारी वर्ग के उपर अस्तित्व बचाने का संकट खड़ा हो गया है। इन वर्गो की मदद करना अनिवार्य हो गया है।

प्रियंका गांधी ने सुझाव दिया है कि घर के लोन पर लगने वाली ब्याज दर को शून्य किया जाए। ईएमआई जमा करने की बाध्यता को अगले 6 महीनों के लिए स्थगित किया जाए। साथ ही सरकार किसानों के फसल खरीद की गारंटी सुनिश्चित करे।

प्रियंका गांधी ने मांग की कि किसानों का बिजली बिल हो माफ और शिक्षा मित्र, आशा बहनें, आंगनबाड़ी कर्मी, रोजगार सेवक व अन्य संविदा कर्मियों को प्रोत्साहन राशि मिले। लघु और कुटीर उद्योगों के लिए बुनियादी और जरूरी कदम उठाये जाएं।

लॉकडाउन के दौरान बुनकरों के नुकसान का जिक्र करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि बुनकरों, दस्तकारों के हर परिवार को हर महीने 12 हजार रुपये की क्षतिपूर्ति मिले। साथ ही बैंक लोन और बिजली कर माफ हो।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया और आज शाम चार बजे वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बताएंगी कि किस सेक्टर और किस कारोबार को क्या मिलेगा। माना जा रहा है छोटे उद्योगों से लेकर उन कारोबार को फायदा मिलेगा, जो लॉकडाउन में सबसे ज्यादा प्रभावित है। हालांकि कृषि को लेकर पहले ही पैकेज आ चुका है, लेकिन आने वाले दिनों मे कुछ और घोषणाएं भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें:- VIDEO: BJP विधायक ब्रजभूषण राजपूत के बिगड़े बोल, अधिकारियों को दी जूतों से मारने की धमकी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Priyanka Gandhi writes to up Chief Minister Yogi Adityanath giving 11 suggestions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X