• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आयशा केस पर ओवैसी के वायरल वीडियो के बाद अब मौलाना फिरंगी महली ने मुसलमानों के लिए कही ये बात

|

लखनऊ। शौहर की प्रताड़ना से तंग गुजरात की 23 वर्षीय आयशा बानो ने साबरमती में कूदकर जान दे दी थी, तभी से यह मामला चर्चाओं में है। आयशा की मौत पर एआईएमआईएएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने भी कड़ी प्रतिक्रिया की थी। तो वहीं, अब इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के मौलाना केआर फिरंगी महली ने भी प्रतिक्रिया दी है। कहा कि गुजरात में हाल ही में एक लड़की की आत्महत्या का मामला दिल दहला देने वाला है।

Maulana KR Firangi Mahali appeals to muslims social boycott those demanding dowry

मौलाना केआर फिरंगी महली उसका वीडियो सभी मुस्लिमों के लिए एक मेसेज है कि दहेज प्रथा को खत्म होना चाहिए क्योंकि यह नाजायज है। यह बात फरंगी महली ने शुक्रवार को ऐशबाग स्थित मस्जिद में जुमे की नमाज से पहले खुतबे में कही। इस दौरान उन्होंने मुसलमानों से दहेज की मांग करने वालों का सामाजिक बहिष्कार करने की अपील की। साथ ही उन्होंने निकाह पढ़ाने वाले काजियों से गुजारिश की कि वह निकाह का खुतबा पढ़ाने से पहले यह यकीन कर लें कि इस शादी में दहेज की मांग तो नहीं की गई है।

मौलाना ने दहेज को गैर इस्लामी और एक जुर्म करार दिया। इसी तरह शहर की कई अन्य मस्जिदों में भी जुमे के खुतबे में दहेज रहित शादियां करने की अपील की गई। उधर, पुलिस ने आयशा के शौहर आरिफ को गिरफ्तार कर लिया है। बीवी की दिल दहला देने वाली मौत का आरिफ को कोई गम नहीं है। गिरफ्तारी के वक्त पर भी उसके चेहरे पर शिकन नहीं थी। मामले की जांच-पड़ताल में जुटे पुलिस अधिकारी का कहना है कि, पूछताछ के दौरान आरिफ का बर्ताव चौंकाने वाला था।

अहमदाबाद पुलिस के डीसीपी रवींद्र पटेल बोले, 'मैंने आरिफ से आयशा के गर्भपात को लेकर सवाल किए थे, तो उसने हामी भरी। आयशा का गर्भपात हुआ था। गर्भपात के बाद आयशा की हालत गंभीर हो गई थी, इसके बावजूद आरिफ उसे देखने तक नहीं आया था।' बहरहाल, आरोपी आरिफ को शनिवार 6 मार्च तक पुलिस हिरासत में है।

बता दें कि आयशा ने मरने से पहले उसने अपना एक इमोशनल वीडियो बनाया था। वीडियो में उसने परिवार के लिए मैसेज दिया। जीवन के अंतिम क्षणों में भी मुस्कराते हुए उसने अपनी व्यथा सुनाई। पति के बारे में भी बताया। वह 23 साल की थी। वीडियो में वह कहते दिखी- "ऐ प्यारी सी नदी, प्रे करते हैं कि मुझे अपने में समा ले।" उसने कहा- "दुआ में याद रखना"। इसके बाद उसने ब्रिज से साबरमती नदी में छलांग लगा दी।

ये भी पढ़ें:- डेथ वॉरंट से पहले आई शबनम की कोरोना वायरस रिपोर्ट, जानिए क्या निकला उसमें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Maulana KR Firangi Mahali appeals to muslims social boycott those demanding dowry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X