• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Makar Sankranti पर बोलीं Priyanka Gandhi, फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को मिले न्याय

|

Priyanka Gandhi Vadra, लखनऊ। किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच हुई बातचीत के अभी तक सभी दौर बेनतीजा रहे है। तो वहीं, किसान आंदोलन के बीच सुप्रीम कोर्ट ने भी चार सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया है। इस बीच भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन संसद में फ़ार्म बिल निरस्त होने तक विरोध जारी रहेगा। बता दें कि, तीनों नए कृषि कानूनों (Agricultural laws) के विरोध में किसान पिछले 50 दिनों से दिल्ली बॉर्डर (Delhi Border) पर डटे हुए हैं।

Makar Sankranti 2021: Priyanka Gandhi says crop growers should get justice
    Rahul Gandhi और Priyanka ने Makarsankranti और Pongal के बहाने PM Modi को घेरा | वनइंडिया हिंदी

    वहीं, दूसरी तरफ किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन करते हुए उत्तर प्रदेश की प्रभारी व कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने ट्वीट किया है। गुरुवार (14 जनवरी) को प्रियंका गांधी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, 'समस्त देशवासियों को मकर संक्राति, पोंगल, बिहू और भोगी की हार्दिक शुभकामनाएं। फसलों से जुड़े इन त्यौहारों के उल्लास के बीच ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि फसल उगाने वाले अन्नदाताओं को न्याय मिले।

    इससे पहले उन्होंने लिखा, 'लोहड़ी हमारे अन्नदाताओं की फसल से जुड़ा हुआ त्यौहार है। आज हजारों किसान अपने घरों से दूर इस कड़कड़ाती ठंड में अपनी फसल के हक के लिए बैठे हुए हैं। आइए अपने अन्नदाताओं के हक की लड़ाई में उनका साथ देकर उनको इस लोहड़ी की शुभकामनाएं दें।' प्रियंका गांधी ने 08 जनवरी को एक वीडियो ट्वीट करत हुए लिखा था, 'किसान अपनी एमएसपी (MSP) के लिए आवाज उठाएगा तो छज्जे गिराने की धमकी दी जाएगी। यूपी में सरकारी गड़बड़ी की वजह से 7.5 लाख से अधिक किसानों को 'सम्मान निधि' नहीं मिली लेकिन सरकार ने किसान आंदोलन रोकने के लिए नोडल अधिकारी बनाएं हैं। भाजपा किसान का ऐसे सम्मान करती है।'

    ये भी पढ़ें:- प्रियंका गांधी ने 'मिशन शक्ति' अभियान पर फिर उठाए सवाल, गोरखपुर की घटना पर FB पोस्ट कर कही ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Makar Sankranti 2021: Priyanka Gandhi says crop growers should get justice
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X