• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Lucknow: अंगीठी से घर में लगी आग से जिंदा जले दो मासूम, छत और दीवार तोड़कर पांच लोगों को बचाया

|

Lucknow News, लखनऊ। दर्दनाक खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है। यहां शनिवार सुबह एक घर में अंगीठी तापते समय भीषण आग लग गई जिसमें दो मासूम सहित पांच लोग बुरी तरह झुलस गए। तो वहीं, घर से धुंआ और तेज लपटें निकलती देख पड़ोसियों ने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और दमकल कर्मियों ने आग में फंसे पांच लोगों को बाहर निकाला जिसमें दो मासूमों को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां दोनों की मौत हो गई।

Lucknow News in Hindi: Two innocent children burnt alive due to fire

ये हादसा कृष्णा नगर थाना क्षेत्र की विराट नगर कॉलोनी में हुआ है। प्रभारी निरीक्षक कृष्णानगर महेश दुबे के मुताबिक, विराट नगर में शांति अकेले रहती हैं। उन्होंने अपने मकान का एक हिस्सा सनी को किराए पर दे रखा है। सनी के परिवार में उसकी पत्नी खुशबू दो बेटे रितिक और शांतनु है। शनिवार सुबह करीब 8:30 बजे शांति के घर से अचानक धुंआ और तेज लपटें निकलने लगी जिसे देख कर पड़ोसियों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

सूचना मिलते ही पुलिस अग्निशमन की टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर भीड़ लगी हुई थी, जिसे पुलिस ने वहां से हटाया। इसी दौरान दमकल कर्मियों ने बचाव कार्य शुरू कर घर में फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए छत और दीवार तोड़कर अंदर पहुंचे और पांचों लोगों को बाहर निकाला। जिनमें रितिक और शांतनु की हालत गंभीर थी। आनन-फानन में दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों बच्चों की मौत दम घुटने और झुलसने से हुई है। दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

बता दें कि कमरे में धुआं इतना भर गया था कि अग्निशमन कर्मियों को राहत कार्य करने में दिक्कत हो रही थी। अग्निशमन कर्मी ऑक्सीजन का सिलेंडर लेकर छत के रास्ते घर में घुसे थे। वहीं, दमकल की 5 गाड़ियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा अंगीठी पर आग ताप हुआ है। आग की चिंगारी छत के रास्ते प्लास्टिक के सामान पर जा गिरी जिससे आग लग गई। बेसमेंट में रखें टेंट हाउस के सामान जलने लगे पूरे कमरे में धुंआ भर गया जिससे लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी।

ये भी पढ़ें:- 27 फरवरी को है गांव में शादी, सड़क नहीं बनी तो बारात कैसे आएगी डीएम से बोली दुल्हन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lucknow News in Hindi: Two innocent children burnt alive due to fire
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X