• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

लखनऊ: आजम खान की बहन को अलॉट आवास सील, नगर निगम ने अपने कब्जे में लिया

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। सोमवार को राजधानी लखनऊ में नगर निगम ने आजम खान की बहन निखत अफलाक को आवंटित रिवर बैंक कॉलोनी वाला आवास सील कर करके अपने कब्जे में ले लिया। बता दें, नगर निगम की टीम ने आवास में अनाउंस करवाया कि अगर कोई व्यक्ति घर के अंदर हो तो बाहर आ जाए। हालांकि, आवास के अंदर कोई नहीं था। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

lucknow municipal corporation sealed azam khan sister bungalow

2007 में आवंटित किया गया था आलीशान बंगला

आजम खान की बहन निखत अफलाक को साल 2007 में तत्कालीन मुलायम सिंह यादव की सरकार के कार्यकाल में नगर निगम की रिवर बैंक कालोनी में किराए पर आलीशान बंगला आवंटित किया गया था। एक शिकायत के बाद शासन से आए एक पत्र के आधार पर नगर निगम ने बंगला आवंटन निरस्त करने का नोटिस जारी किया था। आजम की बहन ने नोटिस साक्ष्य विहीन बताया था। जवाब से सन्तुष्ट न होने के बाद 15 अक्टूबर को नगर निगम ने बंगले के आवंटन निरस्त कर दिया था। साथ ही 15 दिन मोहलत नगर निगम को बंगले का कब्जा लौटाने के लिए दी थी।

नगर निगम ने सील कर कब्जे में लिया आवास

नगर निगम ने शासनादेश का हवाला देते हुए कहा, आजम खान की बहन लखनऊ की निवासी नहीं है और दूसरा यह कि वे नगर निगम कर्मचारी नहीं है। नगर निगम नोटिस में कहा था कि आजम खान की बहन रामपुर में पढ़ाती हैं और वहीं पर रह रही हैं। आसपास के लोगों ने भी यह बयान में कहा था मकान में ताला लगा रहता है। सोमवार सुबह नगर निगम की टीम मौके पर पहुंचकर आवास को सील कर अपने कब्जे में ले लिया।

भाजपा को समर्थन के बयान पर कायम हैं मायावती, अब कही ये बात

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
lucknow municipal corporation sealed azam khan sister bungalow
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X