• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कांग्रेस-भाजपा पर मायावती का बड़ा आरोप, कहा- इनकी सरकारों में दलित समाज पर जुल्म ज्यादती की घटनाओं में आती है तेजी

|

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि जब भी इनकी सरकार होती है, दलित समाज के लोगों पर जुल्म ज्यादती की घटनाओं में तेजी आ जाती है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस, भाजपा एंड कम्‍पनी की सरकारें हमारे लोगों का काफी शोषण करती हैं। यह सभी बात पूर्व सीएम मायावती ने मीडिया को संबोधित करते हुए कही।

    Congress-BJP पर Mayawati का बड़ा आरोप दलित समाज पर इनकी सरकारों पर होता है जुल्‍म | वनइंडिया हिंदी

    Former Chief Minister Mayawati made big allegations against Congress and BJP

    दरअसल, मायावती ने शुक्रवार (9 अक्टूबर) को बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुण्यतिथि पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विकास के उत्थान के मामले में दलित समाज की जमकर उपेक्षा की जाती है। इतना ही नहीं ये पार्टियां अपने राजनीतिक फायदे और स्‍वार्थ की पूर्ति के लिए इन वर्गों की बहन-बेटियों पर कोई भी जुल्‍म-ज्‍यादती होने पर राजनीतिक ड्रामा भी खूब करती हैं। इसके हाथरस जैसे कई उदाहरण हमारे सामने हैं।

    उन्‍होंने कहा कि सच्‍चाई यह है कि कांगेस हो या भाजपा दोनों के राज में दलित समाज का कोई उत्‍थान या विकास नहीं हुआ। इसके उलट उनके साथ बड़े पैमाने पर जुल्‍म और ज्‍यादती हुई है। सभी विरोधी पार्टिंयां अंदर-अंदर आपस में एक होकर हमारे वर्ग के इन लोगों का शोषण करती है। साथ ही ये हम लोगों को गुलाम बनाए रखना चाहती हैं। इतना ही नहीं, उन्‍होंने अपने विरोधियों पर पार्टी के मूवमेंट को कमजोर करने की साजिश का आरोप लगाया है। उन्‍होंने कहा कि विरोधियों के इशारे पर बाबा साहेब के नाम पर बने अनेकों संगठन और पार्टियां असल में बसपा के मूवमेंट को कमजोर करने के लिए हैं। ये संगठन लोगों को गुमराह कर रहे हैं।

    मायावती ने कहा कि ऐसे संगठनों के पास धन बसपा की तरह अपने लोगों से नहीं आता है। इनके कार्यकर्ता लोगों को गुमराह करते हैं कि बसपा तो आए दिन चंदा ही इकट्ठा करती रहती है। उन्होंने कहा कि बसपा कार्यकर्ताओं और बहुजन समाज को इन लोगों से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि ये लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। इनका मकसद बसपा के मूवमेंट को कमजोर करना है।

    ये भी पढ़ें:- हाथरस केस: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने खारिज की पीड़ित परिवार की याचिका, मिलने जुलने की मांगी थी इजाजत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Chief Minister Mayawati made big allegations against Congress and BJP
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X