• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति फिर हुए गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 दिन के लिए भेजा जेल

|

लखनऊ। पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को शुक्रवार देर रात पुलिस ने केजीएमयू गिरफ्तार कर लिया है। ये गिरफ्तारी धोखाधड़ी व धमकी देने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने की है। उन्हें अभिरक्षा में लेने के बाद केजीएमयू से ही वीडियो कांफ्रेसिंग कर अदालत में पेश किया गया। जहां एसीजेएम श्रद्धा भारती ने गायत्री को 25 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। बता दें कि, 4 सितंबर को हाईकोर्ट ने दुष्कर्म मामले में उन्हें तीन महीने की अंतरिम जमानत दी थी।

Ex mining minister Gayatri Prajapati arrested, court send 14 days judicial custody

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ रेप पीड़िता के पूर्व वकील दिनेश चन्द्र त्रिपाठी ने गाजीपुर थाने में 10 सितम्बर को धमकी और धोखाधडी का मुकदमा दर्ज कराया था। वकील दिनेश ने रेप पीड़िता को भी इसमें आरोपी बनाया है। वकील ने जो भी आरोप गायत्री व पीड़िता पर लगाये थे, पुलिस जांच में वे सही पाये गए। वकील के आरोप थे कि रेप के मुकदमे को खत्म करने के लिए पीड़िता ने दो मकान व प्लॉट लिए थे। जांच में आया कि ये मकान गायत्री के ड्राइवर की ओर से पीड़िता को दिए गए थे।

ड्राइवर के पास इतनी सम्पत्ति हो नहीं सकती। इसी आधार पर ये आरोप सच पाया गया। पीड़िता ने इन दो मकानों को खरीदने के लिए दस्तावेजों में जिन चेक से भुगतान करने की बात कही गई थी, जांच में ये भुगतान भी फर्जी पाए गए। इसी तरह से अन्य आरोप भी सही मिले हैं। पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि वकील के आरोप प्रथम दृष्टया सही पाए गए हैं। इसी आधार पर ही ये गिरफ्तारी हुई है।

नहीं हो सकी थी अभी रिहाई

रेप मामले में गायत्री को हाईकोर्ट ने कुछ दिन पहले जमानत दे दी थी। पर, इस मामले में अभी उनकी रिहाई नहीं हुई थी। वह जमानत मिलने से पहले से ही केजीएमयू में भर्ती था। यहां उनका इलाज चल रहा है। रिहाई न होने की वजह से वह अभी न्यायिक हिरासत में ही थे।

ये भी पढ़ें:- पूर्व खनन मंत्री गायत्री प्रजापति को HC से मिली अंतरिम जमानत, पॉक्सो एक्ट के तहत जेल में थे बंद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ex mining minister Gayatri Prajapati arrested, court send 14 days judicial custody
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X