• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

10 KM साइकिल चलाकर ऊर्जा मंत्री ने किया उपकेंद्र का निरीक्षण, बोले- इम्युनिटी बढ़ानी है, प्रदूषण घटाना है

|

लखनऊ। प्रदूषण कम करने और कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने का संदेश देने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा खुद करीब 10 किलोमीटर साइकिल चलाकर घर से सीधे उपकेंद्र निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर ऐलान भी किया कि वह रोज लखनऊ आवास से शक्ति भवन कार्यालय अब नियमित रूप से साइकिल पर ही जाएंगे। इस दौरान उर्जा मंत्री ने अधिकारियों को डीजल की जगह बिजली से चलने वाली गाड़ियों के उपयोग करने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि ऊर्जा विभाग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बढ़ावा देगा।

Energy Minister shrikant sharma went on cycle to inspect power sub station

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शुक्रवार को एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, 'इम्युनिटी बढ़ानी है-प्रदूषण घटाना है-कोरोना को हराना है।' मैं लखनऊ आवास से शक्ति भवन कार्यालय के लिए नियमित Bicycle का उपयोग करुंगा, आप भी PM श्री @narendramodi जी के आह्वान पर बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए 'प्रदूषण मुक्त भारत अभियान' का हिस्सा बनिए।' इस दौरान उन्होंने लखनऊ में लेसा के सिस-गोमती बिजली घर का निरीक्षण। निर्बाध और सस्ती बिजली देने की दिशा में 15 प्रतिशत से कम लाइनलॉस आने पर फ़ीडर्स को 24 घंटे बिजली दी जाएगी। इसके लिए उपभोक्ताओं को 'समय पर बिल-सही बिल' देने के निर्देश दिए।

डिस्कॉम में डीजल गाड़ियां हटाएं

ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए कि डिस्कॉम में डीजल गाड़ियों को हटाकर प्रक्रिया के तहत इलेक्ट्रिक गाड़ियों के उपयोग को बढ़ावा दें। कम से कम महानगरों में इसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, ताकि ऊर्जा विभाग पर्यावरण के संरक्षण में अपना अभूतपूर्व योगदान दे सके। ऐसा होने पर सामान्य जन भी पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होंगे। सरकार के साथ साथ आम लोगों का भी इससे जुड़ना जरूरी है।

आम लोग भी दे साइकिल के उपयोग को बढ़ावा

श्रीकांत शर्मा ने लोगों से अपील की कि वे स्वास्थ्य और पर्यावरण को देखते हुए साइकिल के उपयोग को बढ़ावा दें। हालांकि कोरोना की वजह से लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ी है। ऐसे में लोग साइकिल चलाकर ना केवल अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाएंगे, बल्कि पर्यावरण को भी सुधारने में योगदान दे सकेंगे।

ये भी पढ़ें:- अलीगढ़: फिल्‍मी स्‍टाइल में सिपाही को कार के बोनट पर टांग ले गए बदमाश, नहीं चढ़े पुलिस के हत्थे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Energy Minister shrikant sharma went on cycle to inspect power sub station
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X