• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी में 727 हुई कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या, अब तक 11 ने तोड़ा दम

|

लखनऊ। कोरोना वायरस के देश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन का दूसरा फेज शुरू हो गया है। बुधवार को उत्तर प्रदेश में 45 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 727 हो गई है। इस बात की जानकारी यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने दी।

COVID 19 cases rise to 727 in Uttar Pradesh

यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक 727 कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, इनमें से 55 लोग ठीक हो चुके हैं। इन 55 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, प्रदेश में अब तक 11 लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से दम तोड़ चुके हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश के 44 जिलों तक कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चूका है। वहीं, मेरठ, आगरा और गौतम बुद्ध नगर के बाद राजधानी लखनऊ में तेजी से मामले सामने आए हैं।

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के आइसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ सुधीर कुमार सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को 806 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आई, जिसमें से 45 लोगों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें से 31 संक्रमित मरीज अकेले लखनऊ से हैं। सदर इलाके से लिए गए नमूनों में 31 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा आगरा के 13 और सीतापुर के एक मरीज में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

लखनऊ के सदर इलाके से मिले 50 मरीज

राजधानी लखनऊ के सदर बाजार इलाके में अब तक 50 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं। वहीं 200 लोगों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। इस इलाके को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। ड्रोन से निगरानी की जा रही है। गौरतलब है कि इसी इलाके में 12 तबलीगी जमाती मस्जिद में छुपे हुए थे, जिन्हें इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के बाद बाहर निकाला गया था। हालांकि सरकार ने ऐसे लोगों पर रासुका की कार्रवाई का आदेश दिया है, लेकिन फिलहाल अब यह सरकार के लिए सबसे बड़ी चिंता और चुनौती दोनों बन गए हैं।

ये भी पढ़ें:- यूपी में 45 और नए मिले कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या 702 हुई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
COVID 19 cases rise to 727 in Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X