• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

CoronaVirus के चलते योगी सरकार का बड़ा फैसला, 8 हफ्तों के लिए पैरोल पर छोड़े जाएंगे 11 हजार कैदी

|

लखनऊ। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने कैदियों को पैरोल पर छोड़ने का फैसला किया है। योगी सरकार राज्य के अलग-अलग जेलों में बंद 11 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ने जा रही है। सात साल से कम की सजा काट रहे प्रदेश के 71 जेलों में बंद इन कैदियों को आठ सप्ताह के लिए पैरोल पर छोड़ा जा रहा है। हालांकि इससे पहले राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी जेलों से 14 साल की सजा काट चुके और 60 साल से अधिक उम्र के कैदियों की लिस्ट मांगी थी।

coronavirus yogi government take decision of 11 thousand prisoner will get parole

बता दें कि बीते शुक्रवार को पंजाब सरकार ने भी 6 हजार कैदियों को पैरोल पर छोड़ने की घोषणा की थी। वहीं इससे पहले तिहाड़ जेल प्रशासन ने ऐसा ही ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के कारण अगले 3-4 दिनों में करीब 3 हज़ार कैदी छोड़े जाएंगे। जिसमें 1500 कैदी ऐसे हैं जिन्हें कोर्ट से अलग-अलग अपराधों में सज़ा हो चुकी है। इन्हें पैरोल या फरलो पर छोड़ा जाएगा जबकि करीब 1500 कैदी ऐसे हैं जो विचाराधीन यानी अंडर ट्रायल हैं, उन्हें अंतरिम जमानत देकर छोड़ा जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने शनिवार को कहा कि भारत में शुक्रवार से अब तक 2 मौतों के साथ कोरोना वायरस के 149 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना वायरस के मामलों की संख्या देशभर में बढ़कर 873 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक जिन 19 लोगों की मौत हुई है, शुगर, हाईपरटेंशन, किडनी और रक्तचाप की जैसी बीमारियां थीं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि हमारी और दुनिया भर की रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना से सबसे ज्यादा खतरा उम्रदराज लोगों को है। अब तक कोरोना वायरस के कुल 873 मामले सामने आए हैं और 19 मौतें हुई हैं। कल से 149 नए मामले सामने आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि हम राज्य सरकारों के साथ मिलकर समुदाय पर निगरानी, नियमित रूप से कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और रोकथाम स्ट्रेटजी को लागू करने में लगे हुए हैं।

लॉकडाउन: योगी सरकार ने की 1000 बसों की व्यवस्था, बॉर्डर पर फंसे श्रमिकों को पहुंचाएंगी घर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
coronavirus yogi government take decision of 11 thousand prisoner will get parole
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X