• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

COVID-19: यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना से 23 लोगों की मौत, 630 नए केस

|

लखनऊ। अनलॉक-1 में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है। उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में 630 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए, जबकि 23 मरीजों ने दम तोड़ दिया। अब तक प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 488 पहुंच चुका है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कुल एक्टिव केस 5659 हैं। वहीं, 9638 लोग पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 16546 सैंपलों की टेस्टिंग की गई थी। अब तक प्रदेश में 5 लाख 15 हजार 280 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं।

coronavirus in uttar pradesh 23 patient died in last 24 hours

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में लोग आरोग्य सेतु ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। ऐप से मिल रहे अलर्ट के आधार पर स्टेट कंट्रोल रूम से कॉल कर हालचाल भी लिया जा रहा है। इसके साथ ही प्रवासियों के ट्रैकिंग का काम भी चल रहा है। आशा वर्कर से प्राप्त डेटा के आधार पर टेस्टिंग का काम भी किया जा रहा है। इसके साथ ही प्रदेश में अभी तक साढ़े चार करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग भी हो चुकी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि अब तक प्रदेश में L1 सेंटर 403, L2 सेंटर 75 और L3 सेंटर 25 तैयार हैं। अभी प्रदेश में कुल 1 लाख 1 हजार 236 बेड उपलब्ध हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेश दिया है कि जल्द ही लगभग डेढ़ लाख बेडों की तैयारी कर ली जाए। इस महीने के अंत तक एक दिन में 25000 टेस्टिंग करने का उद्देश्य है। मुख्यमंत्री कोविड केयर फंड से ही भुगतान कर इन टेस्टिंग मशीनों को खरीदा जा रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोरोना वायरस के हालात के बारे में कहा कि अब तक राज्य में कोरोना वायरस की जांच के लिए पांच लाख से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। प्रतिदिन लगभग 18,000 टेस्ट किए जा रहे हैं। 20 जून तक इसे बढ़ाकर 20,000 किए जाने का लक्ष्य है। इस समय प्रदेश में 503 कोविड अस्पताल क्रियाशील हैं। इनमें कुल 1,01,236 बेड उपलब्ध हैं।

मथुरा: जिला अस्पताल के CMS सहित 28 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंपमथुरा: जिला अस्पताल के CMS सहित 28 लोग कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

    Migrant Workers को गांव में ही मिलेगा रोजगार, Nirmala Sitharaman ने किए बड़े ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    English summary
    coronavirus in uttar pradesh 23 patient died in last 24 hours
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X