• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के 225 केंद्रों पर टीकाकरण जारी, CM योगी ने सिविल अस्पताल में क‍िया निरीक्षण

|

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश में सोमवार से बुजुर्ग व गंभीर पुरानी बीमारियों से ग्रस्त मरीजों का टीकाकरण शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी (स‍िव‍िल) अस्पताल में टीकाकरण की तैयारियों का निरीक्षण किया और लोगों का हालचाल लिया। बुजुर्ग अपने परिजनों के साथ टीकाकरण के लिए अस्‍पताल पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकरण में लोगों के बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की उम्‍मीद है। बता दें, यूपी में 225 केंद्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। इस अभियान में लगभग 23 हजार लाभार्थियों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।

    Corona Vaccination India : दूसरे चरण का वैक्सीनेशन शुरु,पहले कराना होगा रजिस्ट्रेशन | वनइंडिया हिंदी

    Cm yogi inspected procedure of COVID 19 vaccination at Civil Hospital lucknow

    यूपी में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार से ही बुजुर्गों और 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का अभियान शुरू हो गया है। पहले दिन सभी 75 जिलों में तीन-तीन टीकाकरण केंद्रों पर 100-100 लोगों को टीका लगाया जाएगा। इस तरह 225 केंद्रों पर पहले दिन 22500 लोगों को टीका लगाया जाएगा। 60 वर्ष की उम्र पूरी करने वालों को भी वैक्सीन लगवाने की सुविधा दी जाएगी। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. अशोक कुमार घई ने जानकारी दी कि बुजुर्गों व बीमारों को टीका लगवाने के लिए कोविड ऐप पर रजिस्‍ट्रेशन करवाना होगा। इसके लिए मोबाइल नंबर व पहचान पत्र अनिवार्य होगा। शहरी क्षेत्र में लोग स्वयं रजिस्‍ट्रेशन करवा सकते हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में आशा-एएनएम व अन्य कार्यकर्ताओं की मदद ली जाएगी। सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण मुफ्त होगा, लेकिन निजी अस्पतालों में एक खुराक के लिए 250 रुपए देने होंगे।

    पीएम मोदी ने लगवाई वैक्‍सीन

    कोरोना वायरस वैक्सीनेशन राउंड-2 के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के एम्स में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाई है। पीएम नरेंद्र मोदी को कोरोना वैक्सीन पुदुचेरी की सिस्टर पी.निवेदा ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन लगाई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन डोज लेते हुए अपनी तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लोगों से कोरोना वैक्सीन लेने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा है कि आइए हम सब मिलकर भारत को कोरोना मुक्त बनाए।

    BJP चीफ जेपी नड्डा, CM योगी ने काशी व‍िश्‍वनाथ मंद‍िर में की पूजा, ये है आज का कार्यक्रमBJP चीफ जेपी नड्डा, CM योगी ने काशी व‍िश्‍वनाथ मंद‍िर में की पूजा, ये है आज का कार्यक्रम

    English summary
    Cm yogi inspected procedure of COVID 19 vaccination at Civil Hospital lucknow
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X