• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राहुल गांधी के ट्वीट पर सीएम योगी का पलटवार, कहा- यूपी की जनता को अपमानित करना छोड़ दें

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 15 जून: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक बुजुर्ग मुस्लिम व्यक्ति से मारपीट और जबरन जय श्री राम के नारे लगवाने के आरोपों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पलटवार किया है। सीएम योगी ने राहुल गांधी को नसीहत हेते हुए ट्विटर पर लिखा, ''प्रभु श्री राम की पहली सीख है- "सत्य बोलना" जो आपने कभी जीवन में किया नहीं। शर्म आनी चाहिए कि पुलिस द्वारा सच्चाई बताने के बाद भी आप समाज में जहर फैलाने में लगे हैं। सत्ता के लालच में मानवता को शर्मसार कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता को अपमानित करना, उन्हें बदनाम करना छोड़ दें।''

    Ghaziabad में Old Muslim Man को पीटा और दाढ़ी भी काटी, क्या बोले Rahul Gandhi ? | वनइंडिया हिंदी

    cm yogi adityanath response to Rahul Gandhi tweet says stop humiliating people of UP

    दरअसल, सोशल मीडिया पर मंगलवार को एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें एक मुस्लिम बुजुर्ग के साथ कुछ लोग मारपीट करते दिखाई दिए। वीडियो के मुताबिक, बुजुर्ग शख्स मारने वालों के आगे हाथ जोड़ रहा है, लेकिन आरोपी उसकी बुरी तरह पिटाई करते जा रहे हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि बुजुर्ग शख्स को डंडों से भी मारा जा रहा है। ये भी दावा किया गया कि बुजुर्ग की कनपटी पर तमंचा रखकर जय श्रीराम का नारा लगवाने की कोशिश की गई। मामला गाजियाबाद के लोनी का है। इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि घटना पांच जून की है। इस मामले में पहले ही मुकदमा दर्ज किया जा चुका है, लेकिन दो दिन बाद सात जून को पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

    गाजियाबाद पुलिस ने इस घटना के बार में जानकारी देते हुए अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, सोशल मीडिया पर बुजुर्ग के साथ मारपीट व अभद्रता के वायरल वीडियो के संबंध में जांच करने पर पाया कि पीड़ित अब्दुल समद 5 जून को बुलंदशहर से बेहटा, लोनी बॉर्डर आया था। जहां से एक दूसरे शख्स के साथ अहम मुल्ज़िम परवेश गुज्जर के घर बंथला, लोनी गया था। पुलिस ने आगे बताया कि परवेश के घर पर कुछ वक्त में बाकी लड़के कल्लू, पोली, आरिफ, आदिल व मुशाहिद वगैरह आ गए और परवेश के साथ मिलकर बुजुर्ग से मारपीट शुरू कर दी।

    गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट पर बोले राहुल गांधी- ये समाज और धर्म दोनों के लिए शर्मनाकगाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग से मारपीट पर बोले राहुल गांधी- ये समाज और धर्म दोनों के लिए शर्मनाक

    पुलिस के मुताबिक, अब्दुल समद तावीज बनाने का काम करता है, उसके दिए गए ताबीज से उनके परिवार पर उल्टा असर हुआ। इस वजह से उन्होंने यह कृत्य किया। पुलिस ने बताया कि अब्दुल समद और प्रवेश, आदिल, कल्लू वगैरह लड़के एक दूसरे को पहले से ही जानते थे, क्योंकि अब्दुल समद के ज़रिए गांव में कई लोगों को तावीज दिए गए थे। पुलिस के बताया कि मामले में पंजीकृत अभियोग में समुचित धाराओं की वृद्धि करते हुए पहले ही अहम आरोपी परवेश गुज्जर की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं, 14 जून को 2 आरोपी कल्लू व आदिल की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने कहा है कि बाकी आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

    English summary
    cm yogi adityanath response to Rahul Gandhi tweet says stop humiliating people of UP
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X