• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दीपावली से पहले लंबित देनदारियों का भुगतान किया जाए: सीएम योगी

|

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी सरकारी विभागों को आगामी दीपावली पर्व से पहले बजट की उपलब्धता के आधार पर लंबित देनदारियों का भुगतान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समस्त विभागों को निर्देश दिया है कि वित्तीय नियमों का पूर्ण पालन करते हुए यह कार्यवाही समयबद्ध ढंग से की जाए। उन्होंने वित्त विभाग को इस संबंध में आवश्यक समन्वय करने के निर्देश भी दिए हैं।

CM Yogi adityanath instructed to pay outstanding dues before Diwali

बकाए के भुगतान को सितंबर तक स्थगित रखने का आदेश दिया था

बता दें, सरकार ने कर्मचारियों के एरियर सहित सभी तरह के बकाए के भुगतान को सितंबर तक स्थगित रखने का आदेश दिया था। विभाग तमाम तरह के अन्य बकाए के भुगतान को भी टाल रहे थे। वहीं, एमएसएमई इकाइयां लंबित बकाए के भुगतान की मांग भी कर रही थीं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद सभी तरह के बकाए के भुगतान किए जाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के वित्त विभाग को कर्मचारियों के लिए केंद्र जैसी योजना तैयार करने के निर्देश दिए थे। दरअसल, केंद्र सरकार ने सोमवार को अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को त्यौहारों के मौके पर 10,000 रुपये का ब्याज मुक्त अग्रिम धनराशि देने का फैसला किया था। उपभोक्ता खर्च बढ़ाकर अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ाने की योजना के तहत सरकार ने यह कदम उठाया था। अब योगी सरकार भी राज्य कर्मचारियों को त्योहार एडवांस देगी।

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा 17 अक्टूबर से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन का अभियान 'मिशन शक्ति' के नाम से प्रदेश में चलाया जाएगा। जिलाधिकारियों को, मंडल आयुक्तों को, पुलिस आयुक्तों को, पुलिस अधीक्षकों को, सभी अधिकारियों और महिला एवं बाल कल्याण से जुड़े सभी विभागों के समन्वय की एक समिति बना दी गई है, यह अभियान 180 दिन चलेगा।

1.25 करोड़ कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बना यूपी, रिकवरी रेट भी बढ़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
CM Yogi adityanath instructed to pay outstanding dues before Diwali
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X