• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

योगी सरकार ने राजस्थान सरकार को 36 लाख रुपए का बिल का किया भुगतान, यह है मामला

|
Google Oneindia News

लखनऊ। प्रवासी श्रमिकों को लेकर कांग्रेस और यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के बीच सियासत अभी थमी नहीं थी कि बसों से जुड़ा एक और मामला चर्चा में आ गया। अब राजस्थान सरकार ने योगी सरकार को 36 लाख रुपए का बिल भेजा है, जिसका भुगतान उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम ने कर दिया है। दरअसल, ये बिल भुगतान उन बसों का बताया गया, जिनसे पिछले दिनों कोटा से बच्चे लाकर यूपी की सीमा पर पहुंचाए गए थे।

Bill of Rs 36 lakhs raised by Rajasthan govt has been paid now

जानकारी के अनुसार, यूपीएसआरटीसी के एमडी राजशेखर ने कहा कि हम कोटा में फंसे बच्चों को वापस लाए थे। इस काम में राजस्थान रोडवेज की 94 बसों की भी मदद ली गई थी। राजस्थान सरकार ने इसका 36 लाख रुपए का बिल भेजा था। हमने आज बिल का भुगतान कर दिया है। इसी बिल को लेकर बवाल मचा हुआ है।

यूपी सरकार ने दिए केवल 19 लाख रुपये: परिवहन मंत्री, राजस्थान
वहीं, राजस्थान के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह ने बताया कि उन्हें पूरे पैसे का भुगतान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के छात्रों को घर भेजने के लिए उपयोग की गई बसों और डीजल के लिए 36 लाख रुपए का बिल भेजा गया था, लेकिन यूपी सरकार ने अब तक केवल 19 लाख रुपए का ही भुगतान किया है।

किलोमीटर के हिसाब से बना बिल
राजस्थान राज्य पथ परिवहन, मुख्यालय जयपुर में कार्यकारी निदेशक, यातायात एमपी मीना की तरफ से प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम को भेजे गए पत्र में ये बिल भेजा गया था। उन्होंने लिखा है कि राजस्थान राज्य परिवहन निगम द्वारा 17 अप्रैल से 19 अप्रैल तक कोटा में अध्ययनरत छात्रों को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर सीकरी (आगरा) व झांसी तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था कर परिवहन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसका तिथिवार विवरण, संचालित किलोमीटर और भुगतान योग्य राशि 36 लाख 36 हजार 664 रुपए का विवरण भेजा गया था। भुगतान अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें:-बसों का किराया मांगने पर राजस्थान सरकार पर भड़की मायावती, कही यह बातये भी पढ़ें:-बसों का किराया मांगने पर राजस्थान सरकार पर भड़की मायावती, कही यह बात

English summary
Bill of Rs 36 lakhs raised by Rajasthan govt has been paid now
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X