• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'देश को समाजवाद नहीं रामराज्य की जरूरत है' CM योगी के बयान पर अ​खिलेश ने दिया ये जवाब

|

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'रामराज्य' वाले बयान पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने निशाना साधा है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री का ये बयान संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। बता दें, सीएम योगी ने कहा कि था कि देश को समाजवाद की नहीं रामराज्य की जरूरत है।

akhilesh yadav replies on cm yogi ramrajya statement

अखिलेश ने समझाया समाजवाद का अर्थ

अखिलेश ने ट्वीट करते हुए सीएम योगी पर तंज कसा। उन्होंने लिखा, ''मुखिया जी ने कहा, 'देश को समाजवाद नहीं चाहिए' इसका अर्थ हुआ- वो संविधान की मूल भावना के खिलाफ है। सीएम केवल कुछ खास लोगों के लिए ही काम करते हैं, उन्हें पूरे समाज से कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि वो गरीब की जगह पूंजीपतियों के साथ हैं। वो कुछ खास लोगों के लिए काम करते हैं, समाज के लिए नहीं। वो उपेक्षित समाज की बराबरी के उपायों के खिलाफ हैं। समाजवाद में जाति तोड़ने का सुर है।''

सीएम योगी ने कहा था- देश को समाजवाद नहीं, रामराज्य की जरूरत है

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कहा था कि रामराज्य का मतलब किसी धार्मिक शासन व्यवस्था से नहीं है और देश को रामराज्य की जरूरत है, समाजवाद की नहीं। उन्होंने कहा था कि अयोध्या मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला यह साबित करता है कि रामभक्त सही थे और गोलियां चलाने वाले गलत। नाम लिए बिना उन्होंने समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधा था।

योगी के मंत्री ने की AIMIM को बैन करने की मांग, कहा- ओवैसी पर दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
akhilesh yadav replies on cm yogi ramrajya statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X