• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण पर महिलाओं ने किया प्रदर्शन, अखिलेश ने VIDEO ट्वीट कर कही ये बात

|

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोलते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है। वीडियो में गंजा गांव की महिलाएं प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ थाली व लोटा बजा कर अनोखा प्रदर्शन कर रही है। दरअसल, यह प्रदर्शन श्रीराम एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण के विरोध में हो रहा है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं की मांग है कि प्रदेश सरकार जमीन अधिग्रहण करें लेकिन उन्हें उचित मुआवजा दे वरना एयरपोर्ट को कहीं दूसरी जगह पर बनाया जाए।

पुण्य के कार्य में तो ईमानदारी बरतनी चाहिए: अखिलेश यादव

पुण्य के कार्य में तो ईमानदारी बरतनी चाहिए: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से वीडियो ट्वीट करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, 'अयोध्या में एयरपोर्ट हेतु गरीबों-किसानों की भूमि के अनुचित मुआवज़े के अन्याय के खिलाफ, परिवारवालों का अपने परिवार के भविष्य की चिंता को लेकर महिलाओं के नेतृत्व में कटोरा-चम्मच लेकर विरोध प्रदर्शन दुर्भाग्यपूर्ण है। भाजपा सरकार को पुण्य के कार्य में तो ईमानदारी बरतनी चाहिए।'

महिलाओं ने कहा- सरकार कहीं और बनाए श्रीराम एयरपोर्ट

दरअसल, अयोध्‍या में श्रीराम एयरपोर्ट के लिए ली जाने वाली जमीन का मामला सुलझने की बजाय और उलझता जा रहा है। जमीन का उचित मुआवजा न दिए जाने के विरोध में धर्मपुर, गंजा और कुटिया गांव की महिलाओं ने सोमवार को अनोखा प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने थाली बजाकर योगी सरकार से न्‍याय की मांग की। उनकी मांग है कि धर्मपुर, गंजा और कुटिया के किसानों को भी अन्‍य गांवों की तरह समान मुआवजा मिलना चाहिए। नहीं तो एयरपोर्ट को कहीं दूसरी जगह पर बनाया जाए।

सर्किल रेट में अंतर होने के कारण फंसा है पेच

सर्किल रेट में अंतर होने के कारण फंसा है पेच

दरअसल, श्रीराम एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर तीन गांव की जमीनों का अधिग्रहण होना है। इसमें जनौरा व नंदापुर के गांव को सर्किल रेट से अच्छा मुआवजा मिला है, जिससे वहां के किसान को संतुष्ट हैं लेकिन धर्मपुर और उसके मजरे गंजा व कुटिया के किसान उचित मुआवजा न मिलने से असंतुष्ट है। उनका कहना है कि उन्हें भी जनौरा के किसानों की तरह बराबर मुआवजा दिया जाए, लेकिन सर्किल रेट में अंतर होने के कारण धर्मपुर कुटिया व गंजा के किसान जमीन देने को तैयार नहीं है।

ये भी पढ़ें:- कोविड-19 के बीच IAS सौम्य पांडेय बनीं और के लिए मिसाल, 22 दिन पहले जन्मी बेटी के साथ जॉइन की ड्यूटी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Akhilesh Yadav criticized Yogi government by tweeting video of women demonstration on land acquisition for Shriram Airport
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X