• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अजीत सिंह हत्‍याकांड का मुख्‍य शूटर ग‍िरधारी एनकाउंटर में ढेर, पिस्‍टल छीनकर कर रहा था भागने की कोशि‍श

|

लखनऊ। पूर्व ब्लॉक प्रमुख और ह‍िस्‍ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या में शामि‍ल मुख्य शूटर गिरधारी उर्फ कन्हैया को पुलिस ने सोमवार तड़के हुए एनकाउंटर में ढेर कर दिया। बताया जा रहा है कि पुलिस सुबह करीब 3 बजे अजीत सिंह की हत्या में इस्तेमाल असलहे को बरामद करने के लिए गिरधारी को विभूति खंड के खरगापुर इलाके की तरफ ले जा रही थी। इसी दौरान उसने एसआई पर हमला कर उनकी पिस्‍टल लेकर भागने की कोशि‍श की और मारा गया।

ajit singh murder case main shooter girdhari shot dead in encounter in lucknow
    Ajit Singh Murder Case : कुख्यात शूटर गिरधारी Lucknow Encounter में ढेर | वनइंडिया हिंदी

    6 जनवरी को लखनऊ में पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह की ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्‍याकांड का मुख्य शूटर गिरधारी 11 जनवरी को नई दिल्ली में गिरफ्तार क‍िया गया था। दिल्ली पुलिस ने गिरधारी उर्फ कन्‍हैया को अवैध पिस्टल के साथ दबोचा था। लखनऊ पुलिस ने पूछताछ के लिए गिरधारी को 13 फरवरी से 16 फरवरी तक कस्टडी रिमांड पर लिया था। सोमवार की सुबह पुलिस गि‍रधारी को अजीत सिंह की हत्या में इस्तेमाल असलहे की बरामदगी के लिए साथ ले जा रही थी।

    गोमती नगर के विभूति खंड में खरगापुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंचते ही गिरधारी ने सब इंस्पेक्टर अख्तर उस्मानी की नाक पर अपने सिर से हमला कर दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गए और गिरधारी उनकी पिस्टल लेकर भागने लगा। घटना से पुलिस टीम में हड़कंप मच गया। सीनियर सब इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने अपनी टीम के साथ गिरधारी का पीछा किया। गिरधारी पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए झाड़ियों की तरफ भागा।

    पुलिस ने कंट्रोल रूम को सूचना दी और फोर्स मंगवाकर गिरधारी की घेराबंदी कर दी। पुलिस ने झाड़ियों में छिपे गिरधारी को सरेंडर करने को कहा तो जवाब में गिरधारी ने फायरिंग कर दी। पुलिस ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में गिरधारी को गोली लगी तो वह मौके पर ही ग‍िर गया। पुलिस टीम ने उसे घायल हालत में लोहिया अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

    Kannauj: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह लोगों की मौत

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    ajit singh murder case main shooter girdhari shot dead in encounter in lucknow
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X