• search
लखनऊ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी: मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों उमर और अब्बास पर इनाम घोषित, लखनऊ में इमारत गिराए जाने के बाद से हैं फरार

|

लखनऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के दोनों बेटों उमर और अब्बास पर पुलिस ने कानून का शिकंजा कस दिया है। लखनऊ पुलिस ने मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों के ऊपर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया है। जो भी अब्बास अंसारी (Abbas Ansari) और उमर अंसारी (Umar Ansari) के बारे में जानकारी देगा उसे ये इनाम राशि दी जाएगी। बता दें कि मुख्तार अंसारी के दोनों बेटे अवैध जमीन हड़पने के मामलों में वांछित हैं और पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

A reward of 25-25 thousand declared on Mukhtar Ansaris two sons Umar and Abbas

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि वारंट व इनाम की कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई है। कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है। बता दें कि इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था। साथ ही 27 अगस्त जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मुख़्तार के दोनों बेटे के नाम से बनी करोड़ों के दो टावर को जमींदोज कर दिया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वसीम 1952 में पाकिस्तान चले गए थे तो संपत्ति निष्क्रांत के रूप में दर्ज हो गई। उक्त जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर मुख्तार के बेटों ने वहां कब्जा करके दो टॉवर का निर्माण करा लिया था। जमीन पर एक मस्जिद भी बना ली थी। अब्बास अंसारी नेशनल शूटर है और उसके खिलाफ 12 अक्तूबर 2019 को महानगर कोतवाली में शस्त्र लाइसेंस के मामले में धोखाधड़ी की एफआईआर दर्ज कराई गई थी। उक्त मामले की जांच एसटीएफ ने की थी।

एफआईआर होने के बाद लखनऊ पुलिस की एक टीम ने दिल्ली के बसंतकुंज स्थित अब्बास के किराये के मकान की तलाशी ली थी जहां इटली से ऑस्ट्रिया तक के असलहे मिले थे। अब्बास पर आरोप है कि उसने डीएम की अनुमति के बगैर अपना शस्त्र लाइसेंस दिल्ली के पते पर ट्रांसफर करा लिया और वहां पांच असलहे और खरीदे थे। फिलहाल, अब्बास और उमर पर इनाम घोषित होने के बाद जल्द उनकी गिरफ्तारी की संभावना भी जताई जा रही है। हजरतगंज के एसीपी राघवेंद्र मिश्रा का कहना है कि मुख्तार का बी वारंट तैयार है। कोर्ट के आदेशानुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी नौकरियों को लेकर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी पर कसा तंज, कहा- वाह री सरकार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A reward of 25-25 thousand declared on Mukhtar Ansari's two sons Umar and Abbas
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X