• search
कुशीनगर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Kushinagar- Kolkata Flight एक दिसंबर से,हवाई सेवा से मिलेगी यात्रियों को राहत

कुशीनगर से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। एक दिसंबर से कुशीनगर से कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरु हो जाएगी। स्पाइस जेट को इसकी स्वीकृति दी गयी है। कंपनी का 90 सीटर बांबार्डियर विमान जल्द लैंड करेगा। इससे
Google Oneindia News

Kushinagar-Kolkata Air service: कुशीनगर से कोलकाता जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। एक दिसंबर से कुशीनगर से कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरु हो जाएगी। स्पाइस जेट को इसकी स्वीकृति दी गयी है। कंपनी का 90 सीटर बांबार्डियर विमान जल्द लैंड करेगा। इससे नेपाल,बिहार सहित यूपी के कई महत्वपूर्ण जिलों के यात्रियों को राहत मिलेगी।

flight

जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया ने विमानन सेवा प्रदाता कंपनी स्पाइस जेट को विंटर शेड्यूल के तहत कुशीनगर से कोलकाता के लिए हवाई सेवा शुरु करने को स्वीकृत दे दी है। साढ़े तीन बजे कोलकाता के लिए उड़ान भरगें। कोलकाता एयरपोर्ट पर म्यांमार, श्रीलंका व थाईलैंड, लाओस के बौद्ध सैलानी आते हैं। इन सैलानियों को बुद्ध की निर्वाणस्थली महापरिनिर्वाण मंदिर का दर्शन करना होता है। श्रद्धालु यहां से बुद्ध की जन्मस्थली लुंबिनी (नेपाल) व कपिलवस्तु, श्रावस्ती भी जाते हैं। ऐसे में विदेशी बौद्ध श्रद्धालुओं की कुशीनगर आने की राह आसान हो जाएगी।

पटना जा रहे स्पाइसजेट विमान को वाराणसी में उतारा, पायलट बोला 'मेरी ड्यूटी खत्म', फंसे यात्री
प्रभारी एयरपोर्ट निदेशक बी. प्रदीप ने बताया कि कुशीनगर कोलकाता के लिए हवाई सेवा को स्वीकृत मिल गयी है। एक दिसंबर से यह सेवा शुरु हो जाएगी। पहले यह सेवा 14 नवंबर से शुरु होने वाली थी। 27 मार्च को चार दिन उड़ान भरने के बाद कुशीनगर-कोलकाता सेवा बंद हो गई थी। कारण, पर्याप्त संख्या में यात्री नहीं मिल रहे थे। दोबारा यह सेवा शुरु की जाएगी।

Comments
English summary
kushinagar to kolkata air service will start 1st december
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X