• search
कोटा न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Mardaani 2 Trailer : रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी-2 का कोटा में क्यों हो रहा विरोध, जानिए वजह

|

कोटा। अभिनेत्री रानी मुखर्जी की फिल्म मर्दानी-2 रिलीज होने से पहले ही वि​वादितों में घर गई है। राजस्थान के कोटा शहर में मर्दानी-2 का विरोध शुरू हो गया है। स्थानीय लोगों व कुछ पार्षदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को ज्ञापन देकर फिल्म मर्दानी-2 की स्टोरी से कोटा का नाम हटवाने की मांग की है।

मर्दानी-2 से कोटा कनेक्शन

मर्दानी-2 से कोटा कनेक्शन

बता दें कि राजस्थान की कोचिंग नगरी कोटा में मर्दानी-2 के विरोध की वजह यह है कि फिल्म को कोटा की सच्ची कहानी पर आधारित बताया गया है, जिसमें एक सीरियल किलर कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के साथ दुष्कर्म व हत्या की वारदातों को अंजाम देता है।

क्या है मर्दानी-2 के ट्रेलर

क्या है मर्दानी-2 के ट्रेलर

मर्दानी-2 के ट्रेलर के शुरुआत में दिखाया जाता है कि एक स्टूडेंट कार में लिफ्ट लेकर बैठती है। दुष्कर्म के बाद उस लड़की की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। तब फिल्म में कहा जाता है कि 'इस भयानक वारदात से सिर्फ कोटा शहर ही नहीं बल्कि पूरा देश हिल गया है' रानी मुखर्जी बतौर पुलिस अधिकारी कोटा छात्रा के साथ रेप व हत्या के मामले की तफ्तीश करती है और लोगों से वादा करती है कि वह वारदात को अंजाम देने वाले राक्षस को कॉलर से पकड़कर कोर्ट तक ले आएंगी। फिल्म में यह दिखाने की कोशिश की जाती है कि हर साल देशभर से लाखों बच्चे कोटा पढ़ने आते हैं। छात्रा का रेप व हत्या की इस जघन्य वारदात का असर कोटा के साथ-साथ पूरे देश पर पड़ेगा।

 कोटा में मर्दानी-2 की शूटिंग हुई, वारदात नहीं

कोटा में मर्दानी-2 की शूटिंग हुई, वारदात नहीं

बता दें कि यशराज बैनर तले बने मर्दानी-2 फिल्म 13 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी। इधर, ट्रेलर रिलीज होने के साथ ही कोटा में मर्दानी-2 का विरोध शुरू हो गया। फिल्म कहानी रियल जैसी लगने के लिए मर्दानी-2 की अधिकांश शूटिंग कोटा में की गई है। कोटा के लोगों का कहना है कि कोटा में सिर्फ मर्दानी-2 की शूटिंग जरूर हुई, मगर फिल्म में दिखाई जा रही ऐसी कोई वारदात कभी नहीं हुई। फिल्म मर्दानी-2 से कोटा की छवि खराब हो रही है। राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा के छवि खराब होने का असर देशभर से यहां पढ़ने आने वाले बच्चों पर पड़ेगा।

उदयपुर: फर्जी कॉल सेंटर की आड़ में आधी रात को गलत काम करते मिले 23 युवक-युवती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mardaani 2 Story is based on kota sireal killer and residents protest against Rani Mukerji's film
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X