• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

BSF अधिकार क्षेत्र के मामले पर अपर्णा सेन ने जताया विरोध, दिलीप घोष बोले- वो एंटी नेशनल हैं

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 20 नवंबर। बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के फैसले का विरोध करने वाली अभिनेता-निर्देशक अपर्णा सेन को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने देशद्रोही करार दिया। उन्होंने कहा कि ये वही लोग हैं तो देश से प्रसिद्धि और धन कमाते हैं और जो कुछ भी देश के पक्ष में है उसका विरोध करते हैं। फिर चाहे वो भारतीय परंपरा हो या हिंदुत्व। वे देशद्रोही हैं।

Dilip Ghosh

बीएसएफ को हद से ज्यादा ताकत दी जा रही है
दिलीप घोष की ये टिप्पणी पद्मश्री पुरस्कार विजेता अपर्णा सेन के उस बयान के बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि बीएसएफ को जितनी ताकत मिलनी चाहिए उससे ज्यादा दी जा रही है। उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार से सीमावर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों के बारे में सोचने का भी आग्रह किया था।

अनिर्बान गांगुली ने सेन को भेजा कानूनी नोटिस
इस बीच, भाजपा नेता अनिर्बान गांगुली ने सेन को कानूनी नोटिस भेजकर बीएसएफ कर्मियों को कथित रूप से 'हत्यारे' और 'बलात्कारी' कहने के लिए बिना शर्त माफी मांगने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: वुहान की एक महिला वेंडर थी कोरोना वायरस की पहली मरीज, चीन के जानलेवा झूठ का हो गया पर्दाफाश

क्या है बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र पर विवाद

बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) अधिनियम में संशोधन के केंद्र के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने भाजपा सरकार पर देश के संघीय ढांचे को कमजोर करने का आरोप लगाया है। आदेश के अनुसार, बीएसएफ, जिसे केवल पंजाब, पश्चिम बंगाल और असम राज्यों में पंद्रह किलोमीटर तक कार्रवाई करने का अधिकार था, को अब बिना केंद्र या राज्य सरकारों की अनुमति के 50 किलोमीटर तक कार्रवाई करने का अधिकार दे दिया गया है।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा ने मंगलवार को बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र का विस्तार करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित किया था, जो अपने राज्य विधानमंडल के माध्यम से इस कदम का विरोध करने वाला दूसरा राज्य बन गया है।

English summary
Aparna Sen protested on the issue of BSF jurisdiction, Dilip Ghosh said – she is anti national
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X