• search
कासगंज न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

होमगार्ड ने अलीगढ़ में कराया स्टोन का ऑपरेशन, 7 महीने बाद उठा दर्द तो पता चला डॉक्टर ने निकाल ली किडनी

होमगार्ड ने अलीगढ़ में कराया स्टोन का ऑपरेशन, 7 महीने बाद उठा दर्द तो पता चला डॉक्टर ने निकाल ली किडनी
Google Oneindia News

Kasganj News: जान बचाने वाले डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया गया है। लेकिन, उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ (Aligarh) जिले में धरती के इसी भगवान ने स्टोन का इलाज कराने आए होमगार्ड की किडनी ही चुरा ली। हालांकि, डॉक्टरों द्वारा किडनी निकाले जाने की जानकारी मरीज को नहीं हुई। लेकिन, 7 महीने बाद जब होमगार्ड को फिर से दर्द हुआ तो उसने अल्ट्रासाउंड कराया। इस दौरान अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टरों ने जो उसे बताया उसे सुनकर होमगार्ड के होश उड़ गए। दरअसल, डॉक्टर ने उन्हें बताया कि उनकी लेफ्ट किडनी ही नहीं है।

Recommended Video

होमगार्ड ने अलीगढ़ में कराया स्टोन का ऑपरेशन,7 महीने बाद उठा दर्द पता चला डॉक्टर ने निकाल ली किडनी
Kasganj News

होमगार्ड सुरेश कुमार कासगंज जिले (Kasganj) के नगला ताल गांव का रहने वाला है। सुरेश कुमार की ड्यूटी इस वक्त सीडीओ सचिन के यहा हैं। होमगार्ड सुरेश ने किडनी निकाले जाने की शिकायत कासगंज डीएम हर्षिता माथुर से की है। होमगार्ड सुरेश कुमार ने बताया, 'मुझे पेट में बायीं तरफ दर्द हो रहा था, जिसके बाद 12 अप्रैल 2022 को अल्ट्रासाउंड कराया तो लेफ्ट किडनी में स्टोन का पता चला। जिसके बाद मैं अलीगढ़ स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल में गया और डॉक्टरों को अल्ट्रासाउंड दिखाकर स्टोन के ऑपरेशन की बात की।'

ऑपरेशन के दौरान निकाल ली किडनी
सुरेश ने बताया, 14 अप्रैल 2022 को मैंने प्राइवेट हॉस्पिटल में स्टोन का ऑपरेशन करा लिया। लेकिन 7 महीने बाद 29 अक्टूबर 2022 को मेरे पेट में फिर से दर्द हुआ। दर्द होने पर मैंने (होमगार्ड सुरेश कुमार) कासगंज के गोविल लैब में अल्ट्रासाउंड कराया तो डॉक्टरों ने उसे बताया कि उसकी लेफ्ट किडनी ही नहीं है। इस बात को सुनकर उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। होमगार्ड सुरेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि हॉस्पिटल स्टाफ ने उनका जल्द बाजी में ऑपरेशन कर दिया, जबकि वो ऑपरेशन के समय घर से आने वाले पैसों का इंतजार कर रहे थे।

हॉस्पिटल वालों ने कहा पैसे आते रहेंगे
सुरेश कुमार ने बताया कि ऑपरेशन के समय वह घर से आने वाले और पैसों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन हॉस्पिटल स्टाफ ने कहा कि पैसों की कोई चिंता मत करो, जल्दी से ऑपरेशन करवा लो। क्योंकि, आपके ऑपरेशन का समय हो गया है। हॉस्पिटल वालों की बात सुनकर सुरेश ने ऑपरेशन करा लिया। लेकिन अब उसकी बाईं किडनी ही गायब है। सुरेश का आरोप है कि अलीगढ़ के हॉस्पिटल में उसकी लेफ्ट किडनी निकाल ली गई, इसलिये आजतक ऑपरेशन के पैसे भी नहीं लिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:-पटना पुलिस ने अक्षरा सिंह को किया फरार घोषित, घर के बाहर चिपकाया पोस्टरये भी पढ़ें:-पटना पुलिस ने अक्षरा सिंह को किया फरार घोषित, घर के बाहर चिपकाया पोस्टर

कराया जाएगा सीएमओ से परीक्षण
किडनी निकाले जाने की जानकारी होने के बाद होमगार्ड सुरेश का कहना है कि वह अब इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे। तो वहीं, मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) सचिन का कहना है कि होमगार्ड ने किडनी निकाले जाने की शिकायत की है। शिकायत मिलने के बाद सीएमओ से होमागार्ड सुरेश का चिकित्यकीय परीक्षण कराए जाने के लिए कहा है। चिकित्सकीय परीक्षण की रिपोर्ट मिलने के आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Comments
English summary
Kasganj News: Home guard Suresh Kumar kidney missing after stone removal operation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X