• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

'दुश्मनों ने धोखे से वार कर मेरे लाल को मार दिया, हिम्मत होती तो सामने से लड़ते'

|

Kanpur news, कानपुर। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए फिदायीन हमले में यूपी के कानपुर का भी एक जवान शहीद हो गया। जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। पत्नी, बच्चे बेसुध हालत में हैं। शहीद के पिता ने कहा, 'दुश्मनों ने धोखे से वार कर मेरे लाल को मार दिया है, हिम्मत होती तो सामने से लड़कर दिखाते।' उन्होंने सरकार से मांग की है कि इसका मुंहतोड़ जवाब देकर बदला लिया जाए, तभी उनके बेटे की सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

12 साल से देश की सेवा कर रहे थे

12 साल से देश की सेवा कर रहे थे

कानपुर के डेरापुर थाना क्षेत्र के नोनारी का मजरा गुरुगांव के रहने वाले रामप्रसाद के 33 वर्षीय बेटे श्यामबाबू 115वीं बटालियन में सिपाही के पद तैनात थे। इंटर की परीक्षा पास करने के बाद 2007 में देश की सेवा करने के लिए सीआरपीएफ में भर्ती हुए। वह लगभग 12 साल से देश की सेवा कर रहे थे। गुरुवार को पुलवामा में आतंकवादियों के आत्मघाती हमले में 44 जवान शहीद हो गए, जिसमें श्यामबाबू भी शामिल थे। शहीद श्यामबाबू दो भाइयों में सबसे बड़े थे। छोटा भाई कमलेश प्राईवेट नौकरी करता है।

शहादत की खबर मिलते ही परिवार में मचा कोहराम

शहादत की खबर मिलते ही परिवार में मचा कोहराम

शहादत की खबर मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। मां कैलाशी देवी और पत्नी रूबी देवी व दो बच्चे लकी और आरुषि का रो-रोकर बुरा हाल है। जानकारी मिलते ही घर पर हजारों की संख्या में लोगों का तांता लग गया। घटना की सूचना पर यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना और जनपद के डीएम राकेश कुमार सिंह, एसपी राधेश्याम, एसडीएम सहित प्रशासनिक अधिकारी घर में पहुंचकर परिजनों को ढांढस बंधाते रहे। मौके पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, डीएम और एसपी अपने आंसू नहीं रोक सके।

क्या कहते हैं डीएम

क्या कहते हैं डीएम

डीएम राकेश कुमार सिंह ने बताया कि यूपी सरकार द्वारा 25 लाख की सहायता राशि शहीद परिवार को भेजी गई है, जिसमे शहीद की पत्नी को 20 लाख रुपए और माता-पिता को 5 लाख की सहायता राशि दी जाएगी। वहीं, यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार इस पर काम कर रहे हैं। बहुत जल्द ही ठोस निर्णय लेकर इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। भारत सरकार और प्रदेश सरकार की तरफ से सहायता राशि शहीद परिवार को दी जाएगी।

ये भी पढ़ें: Pulwama Attack: शहीद के घर पहुंचे सैकड़ों स्टूडेंट्स, छत पर फहराया तिरंगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
uttar pradesh kanpur soldier shyam babu martyr in pulwama attack
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X