• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकवादी हबीबुल इस्लाम कानपुर से गिरफ्तार, UP ATS ने की कार्रवाई

Google Oneindia News

कानपुर, 14 अगस्त: उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने कानपुर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हबीबुल इस्लाम (19) उर्फ सैफुल्लाह को गिरफ्तार किया। सैफुल्लाह ने सीमा पार लोगों के संपर्क में रहने के लिए टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। हबीबुल फतेहपुर का रहने वाला है और वर्चुअल आईडी बनाने का एक्सपर्ट है। हबीबुल ने नदीम के साथ मिलकर अबतक करीब 50 वर्चुअल आईडी बनाई है।

UP ATS caught Jaish e Mohammed terrorist Habibul Islam aka Saifullah from Kanpur

Recommended Video

    UP ATS ने Kanpur से जैश के एक और आतंकी Habibul को किया Arrest| वनइंडिया हिंदी |*News

    सहारनपुर से गिरफ्तार हुआ था आतंकी मोहम्मद नदीम

    यूपी एसटीएफ ने इससे पहले शनिवार को सहारनपुर से जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया था। एटीएस उससे लगातार पूछताछ कर रही थी। इसके बाद अब एटीएस ने कानपुर से हबीबुल उर्फ सैफुल्ला को गिरफ्तार किया है। एटीएस की मानें तो वो जैश-ए-मोहम्मद के साथ संपर्क में था, जिसके बाद एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया गया है।

    आतंकियों को वर्चुअल आईडी बनाकर देता था हबीबुल

    एटीएस की मानें तो हबीबुल उर्फ सैफुल्ला पाकिस्तानी और अफगानिस्तानी आतंकियों को वर्चुअल आईडी बनाकर देता था। यूपी एटीएस के मुताबिक, "सैफुल्लाह ने सीमा पार लोगों के संपर्क में रहने के लिए टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर और व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया।" यूपी एटीएस सहारनपुर से पकड़े गए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी मोहम्मद नदीम से पूछताछ कर रही है। नदीम के घर के आसपास रहनेन वाले लोगों का कहना है कि उसे देखकर ऐसा नहीं लगता था कि वो फोन में कोई क्या कर रहा है।

    यूपी के सहारनपुर से पकड़ा गया जैश ए मोहम्मद का आतंकी, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था कामयूपी के सहारनपुर से पकड़ा गया जैश ए मोहम्मद का आतंकी, नूपुर शर्मा की हत्या का मिला था काम

    हबीबुल ने जैश ए मोहम्मद से जुड़े होने की बात स्वीकारी

    कानपुर से गिरफ्तार हुए आतंकी हबीबुल ने पूछताछ में कबूल किया कि वह आतंकी मोहम्मद नदीम से जुड़ा हुआ था और सोशल मीडिया पर उसकी फेक आईडी बनाई थी। आतंकी ने स्वीकार किया कि वह नदीम को जानता है और दोनों एक ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े हुए हैं। हबीबुल सोशल मीडिया के माध्यमों जैसे टेलीग्राम, वाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर के जरिए पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे हैंडलर्स से जुड़ा हुआ था।

    Comments
    English summary
    UP ATS caught Jaish e Mohammed terrorist Habibul Islam aka Saifullah from Kanpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X