• search
कानपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Kanpur: स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में मिला नोटों से भरा लावारिस सूटकेस, नई दिल्ली से बिहार जा रही थी ट्रेन

|

Kanpur News, कानपुर। खबर उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से है, यहां कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पैसे से भरा लावारिस लाल रंग का सूटकेस मिला है। इस सूटकेस में दो हजार, पांच सौ, दो सौ और एक सौ रुपए के नए नोटों की गड्डियां मिली हैं। जीआरपी के मुताबिक, सूटकेस में करीब 1.40 करोड़ रुपए बरामद किए गए है। वहीं, जीआरपी और रेलवे प्रशासन के अधिकारियों ने सूटकेस को अपनी कस्टडी में ले लिया। साथ ही आयकर विभाग को इसकी सूचना दी गई है।

    Kanpur: स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में मिला नोटों से भरा लावारिस सूटकेस

    A bag, full of money, was found in a train at Kanpur Railway Station

    ये लाल रंग का सूटकेस स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एक्सप्रेस (02562) की पैंट्री कार में सोमवार की देर रात मिला, जो नई दिल्ली से बिहार जा रही थी। प्राप्त समाचार के मुताबिक, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस सोमवार की रात करीब 2:51 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची थी। इसी दौरान पैंट्री कार के कर्मचारियों ने देखा कि काफी समय से एक बैग लावारिस हालात में रखा है। जिसके बाद उन्होंने जीआरपी और आरपीएफ को इस बात की जानकारी दी।

    सूचना मिलते ही जीआरपी और आरपीएफ ने लावारिस हालत में पड़े सूटकेस को अपने कब्जे में ले लिया। सूटकेस को कब्जे में लेने के बाद जीआरपी ने उसे ट्रेन से नीचे उतारा, और आसपास से यात्रियों को दूर कर दिया। आरपीएफ, जीआरपी, और रेलवे स्टेशन की अधिकारियों के सामने सूटकेस को खोला गया। जब सूटकेस को खोला गया तो वहां मौजूद लोग हैरान रह गए। दरअसल, पूरा सूटकेस नोटों से भरा हुआ था। जीआरपी पुलिस ने सूटकेस के मालिक के पता लगाने की कोशिश भी, लेकिन सूटकेस का कोई दावेदार नहीं मिला। जिसके बाद सूटकेस को जीआरपी को सौंप दिया गया है और आयकर विभाग को सूचित कर दिया गया है।

    वहीं, इस पूरे वाकय के बाद ट्रेन देर रात 3:10 बजे कानपुर सेंट्रल स्टेशन से रवाना हो गई। मंगलवार रात को उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अजीत कुमार सिंह ने सूटकेस मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि नोटों से भरा बैग मिला है। नोट गिने नहीं गए हैं लेकिन अंदाजा है कि ये एक करोड़ से अधिक हैं। वहीं जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि गड्डी को देखते हुए 1.40 करोड़ रुपए होने का अनुमान है। आयकर विभाग को सूचित किया गया है। बुधवार को बैग को आयकर विभाग के सुपुर्द किया जाएगा। सभी सीटें आरक्षित हैं, लिहाजा जनरल श्रेणी में भी चलने वाले यात्रियों को रिकॉर्ड है।

    ये भी पढ़ें:- DM आन्जनेय कुमार की प्रतिनियुक्ति यूपी में दो साल के लिए बढ़ी, जानिए आखिर क्यों मेहरबान हुई केंद्र सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    A bag, full of money, was found in a train at Kanpur Railway Station
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X