• search
जोधपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

हनी ट्रैप में फंसे भारतीय सेना के 2 जवान, ISI की महिला एजेंट ने FB पर यूं बिछाया था जाल

|

जोधपुर। भारतीय सेना के दो जवान हनीट्रैप में फंसे हैं। दोनों को राजस्थान के जोधपुर रेलवे स्टेशन से हिरासत में लिया गया है। एक जवान मध्य प्रदेश और दूसरा ओडिशा का रहने वाला है। दोनों पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई की एक महिला एजेंट के जाल में फंसकर उसे फेसबुक व वाट्सऐप के जरिए सामरिक महत्व की जानकारी भेजने का आरोप है। ​वास्तविकता का पता दोनों से विस्तृत जांच में लग सकेगा। फिलहाल पकड़े गए दोनों जवानों को जयपुर ले जाया गया है।

डेढ़ साल से सम्पर्क में

डेढ़ साल से सम्पर्क में

मीडिया रिपोटर्स के अनुसार भारतीय सेना की 12 गार्डस के लांस नायक मूलत: मध्यप्रदेश के रवि वर्मा और ओडिशा निवासी कुक विचित्र बेहरा राजस्थान के जैसलमेर जिले के पोकरण में अकेले रहते थे। आरोप है कि पिछले डेढ़ साल पहले इनकी आईएसआई की फील्ड यूनिट की एक महिला से फेसबुक पर जान पहचान हुई।

कॉल पर भी होती थी बातें

कॉल पर भी होती थी बातें

आईएसआई की यह महिला नाम के हिसाब से पंजाबी लगती थी। दोनों जवान उस महिला के हनीट्रैप में फंस गए। महिला ने पाकिस्तान में रहते हुए भारतीय नंबर से जवानों को इंटरनेट कॉल यानी वीओआइपी (वॉइस ऑन इंटरनेट प्रोटोकॉल) किया। भारतीय नंबर देख जवान झांसे में आ गए।

छुट्टी पर जा रहे थे गांव

छुट्टी पर जा रहे थे गांव

बता दें कि पोकरण सामरिक महत्व की जगह है। 1998 में भारत ने अपना परमाणु परीक्षण पोकरण में ही किया था। अभी पोकरण में सेना का एक महत्वपूर्ण युद्धाभ्यास भी चल रहा है। दोनों लम्बे समय से पोकरण में तैनात थे। मंगलवार को छुट्टी पर अपने घर जाते समय सीआईडी की विशेष टीम दोनों को रेलवे स्टेशन से दबोच सीधे जयपुर ले गई।

गर्भवती बीवी को अस्पताल लेकर पहुंचा पति, तब जवाब मिला-'इसके पहले भी हो चुके हैं दो बच्चे'गर्भवती बीवी को अस्पताल लेकर पहुंचा पति, तब जवाब मिला-'इसके पहले भी हो चुके हैं दो बच्चे'

English summary
indian army jawan caught for ISI female agent honeytrap
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X