• search
झारखंड न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

झारखंड विधानसभाः मॉनसून सत्र के तीसरे दिन भी BJP विधायकों का हंगामा, किया हनुमान चालीसा का पाठ

|
Google Oneindia News

रांची। झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मंगलवार को नमाज अदा करने के लिए अलग से कमरा अलॉट करने पर विपक्ष का हंगामा जारी है। सोमवार को भाजपा के विधायकों ने भजन-कीर्तन किया था तो मंगलवार को हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान सभी ने गले में जय श्रीराम का पट्टा भी ले रखा है। भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व सीएम बाबू लाल मरांडी ने कहा कि विधानसभा को संकट से मुक्ति दिलाने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं।

jharkhand assembly monsoon session bjp mla did hanuman chalisa in assembly

वहीं पार्टी के चीफ व्हिप विरंची नारायण ने कहा कि ये लोकतंत्र का मंदिर है। हम भी चाहते हैं कि यहां हनुमान चालीसा का पाठ न हो लेकिन जब स्पीकर सरकार के इशारे पर यहां नमाज अदा करवा सकते हैं तो हमें भी यहां हनुमान चालीसा का पाठ करना होगा। वहीं इस मुद्दे पर स्पीकर रवींद्र नाथ महतो ने कहा कि विपक्ष को हनुमान जी सद्बुद्धी के साथ बल, बुद्धि और विद्या भी दें। भाजपा विधायक बता दें कि हनुमान चालीसा का पाठ कब और किस रूप में किया जाता है।

    Jharkhand Assembly Monsoon Session: BJP MLA का हंगामा जारी, पढ़ा Hanuman Chalisa | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि बीते 2 सितंबर को विधानसभा अध्यक्ष के आदेश पर विधानसभा में नमाज के लिए कमरा TW-348 अलॉट किया गया है। सारठ विधायक रंधीर सिंह ने कहा, 'तब तक हनुमान चालीसा का पाठ करते रहेंगे जब तक नमाज अदा करने के लिए अलग कमरे के आवंटन को सरकार वापस नहीं ले लेती।' विधायक अमित मंडल ने कहा, 'ये सरकार तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है। उस राजनीति से जनता को मुक्ति दिलाने के लिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं।'

    नमाज रूम आवंटन: CM हेमंत सोरेन का बीजेपी पर हमला, कहा- ऐसी मानसिकता राज्य के विकास में बाधकनमाज रूम आवंटन: CM हेमंत सोरेन का बीजेपी पर हमला, कहा- ऐसी मानसिकता राज्य के विकास में बाधक

    वहीं झारखंड विधानसभा में भाजपा विधायकों के हंगामे को लेकर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि बीजेपी नमाज पढ़ने के लिए जगह आवंटित होने पर हंगामा कर रही है। इस तरह की मानसिकता राज्य के विकास में बाधक है। वहीं कुछ मंत्रियों ने नमाज के लिए आवंटित कमरा संख्या TW-348 का नाम प्रार्थना स्थल रखने की सलाह सीएम को दी थी। जिस पर उन्होंने कहा कि ये कोई समाधान नहीं है। अगर आपको अपने दिल में विश्वास है तो आप हर जगह भगवान पाएंगे, अगर आपके दिल में एक राक्षस है, तो आपको चारों ओर दुश्मन मिल जाएंगे।

    English summary
    jharkhand assembly monsoon session bjp mla did hanuman chalisa in assembly
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X