• search
जौनपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Video- जौनपुर में Mahamana Express Train से टकराई बाइक, हुआ जोरदार धमाका

जौनपुर में शनिवार की सुबह में दिल्ली से वाराणसी जा रही Mahamana Express Train से एक बाइक टकरा गई। टकराने के बाद बाइक में आग लग गई और तेज धमाके के साथ बाइक ब्लास्ट कर गई, संयोग अच्छा था कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
Google Oneindia News

जौनपुर जिले में शनिवार की सुबह में एक बड़ा ट्रेन हादसा होते होते बाल-बाल बच गया। सामने से तेज रफ्तार से आ रही Mahamana Express Train को देखने के बाद भी एक युवक अपनी बाइक लेकर रेलवे लाइन पार कर रहा था। उसी समय उसकी बाइक रेवले ट्रैक में फंस गई और देखते-देखते ट्रेन उसके पास पहुंच गई। उसके बाद खुद को बचाने के लिए वह बाइक को रेलवे ट्रैक पर ही छोड़ कर भाग गया। बाइक ट्रेन के इंजन में फंस गई और तेज धमाके के साथ जल गई।

दिल्ली से वाराणसी जा रही थी ट्रेन

दिल्ली से वाराणसी जा रही थी ट्रेन

बताया जा रहा है कि शनिवार की सुबह में महामना एक्सप्रेस दिल्ली से वाराणसी जा रही थी। ट्रेन जौनपुर में सराय हरखू और बक्शा के बीच में स्थित बेलापार गेट संख्या 17 पर पहुंची थी। उसी समय एक बाइक चालक अपनी बाइक को लेकर रेलवे लाइन पार कर रहा था। तेज रफ्तार में आ रही ट्रेन को देखने के बाद कुछ लोगों ने उसे रोकने का प्रयास किया लेकिन वह तेजी से बाइक निकालने का प्रयास किया। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो उसकी बाइक फिसल गई और रेलवे ट्रैक में फंस गई। वह बाइक निकालने का प्रयास कर रहा था तब तक तेज रफ्तार में आगे बढ़ रही ट्रेन नजदीक आने लगी।

Recommended Video

    जौनपुर में Mahamana Express Train से टकराई बाइक
    बाइक छोड़कर भाग गया युवक

    बाइक छोड़कर भाग गया युवक

    तेज रफ्तार की ट्रेन को नजदीक आता देख बाइक चालक अपनी बाइक को रेलवे ट्रैक पर ही छोड़ कर दूर भाग खड़ा हुआ। कुछ ही क्षण में महामना एक्सप्रेस वहां पहुंची और रेलवे ट्रैक पर फंसी बाइक ट्रेन के इंजन में फंस गई। ट्रेन के इंजन में फंसने के बाद बाइक पटरी पर घसीटते हुए कुछ दूर तक गई, उसी समय बाइक में आग लग गई और थोड़ी ही देर बाद तेज धमाका करते हुए बाइक जल गई। इस दौरान आसपास मौजूद लोग भी काफी डर गए।

    लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

    लोको पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

    बताया जा रहा है कि रेवले ट्रैक पर बाइक फंसे होने की जानकारी लोको पायलट (ड्राइवर) को हो गई थी। तेज रफ्तार में चल रही ट्रेन को तत्काल रोक पाना संभव नहीं था, यही कारण है कि ट्रेन कुछ दूर जाकर रोकी गई। हालांकि तब तक आग लगने के चलते बाइक ब्लास्ट हो चुकी थी। ट्रेन रुकने के बाद वहां मौजूद लोगों ने कड़ी मशक्कत करके ट्रेन के इंजन में फंसी बाइक को बाहर निकाला। उसके बाद ट्रेन के इंजन की जांच पड़ताल की गई। जांच के बाद जब यह स्पष्ट हो गया कि ट्रेन के इंजन में कोई खराबी नहीं आई है, उसके बाद ट्रेन को वाराणसी के लिए रवाना किया गया।

    जीआरपी ने बाइक को लिया कब्जे में

    जीआरपी ने बाइक को लिया कब्जे में

    सूचना मिलने के बाद जीआरपी की टीम वहां पहुंची और बाइक को अपने कब्जे में ले ली। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ है। ट्रेन चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। अधिकारियों ने यह भी बताया कि बाइक को कब्जे में ले लिया गया। बाइक नंबर के आधार पर चालक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।जीआरपी द्वारा इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

    गंगा-यमुना के संगम जितना पवित्र है Kashi Tamil Sangamam, तमिलनाडु के कण-कण में बसी है काशी- PM Modiगंगा-यमुना के संगम जितना पवित्र है Kashi Tamil Sangamam, तमिलनाडु के कण-कण में बसी है काशी- PM Modi

    Comments
    English summary
    Bike collided Mahamana Express train in Jaunpur
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X