• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

जस्टिस ताशी राबस्तन को जम्मू कश्मीर, लद्दाख का कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया

जस्टिस ताशी राबस्तन को जम्मू कश्मीर- लद्दाख हाई कोर्ट का कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। 8 दिसंबर से वह अपना कार्यभार संभालेंगे।
Google Oneindia News
Justice Tashi

जस्टिस ताशी राबस्तन को जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट का कार्यकारी मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख का भी उन्हें चीफ जस्टिस नियुक्त किया गया है। जस्टिस ताशी 8 दिसंबर से मुख्य न्यायाधीश का कार्यभार संभालेंगे। जस्टिस ताशी जम्मू कश्मीर और लद्दाख से सबसे वरिष्ठ जज हैं। राष्ट्रपति ने जस्टिस ताशी को जम्मू कश्मीर और लद्दाख का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया है। दरअसल जस्टिस अली मोहम्मद मागरे रिटायर हो रहे हैं, ऐसे में उनकी जगह जस्टिस ताशी मुख्य न्यायाधीश का कार्यभार संभालेंगे।

इसे भी पढ़ें- जानेमाने अर्थशास्त्री वाईके अलग का लंबी बीमारी के चलते निधनइसे भी पढ़ें- जानेमाने अर्थशास्त्री वाईके अलग का लंबी बीमारी के चलते निधन

कानून मंत्रालय की ओर से जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसमे कहा गया है, संविधान के अनुच्छेद 223 का इस्तेमाल करते हुए राष्ट्रपति यह बताते हुए खुशी महसूस कर रही हैं कि जस्टिस ताशी रबस्तान,जम्मू कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के सबसे वरिष्ठ जज, वह 8 दिसंबर से जम्मू कश्मीर और लद्दाख हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की कार्यकारी जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। जस्टिस अली मोहम्मद मागरे के रिटायर होने की की वजह से वह इस जिम्मेदारी का वहन करेंगे।

Comments
English summary
Justice Tashi Rabstan appointed as acting chief justice of JAmmu Kashmir and Ladakh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X