• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अमित शाह की कश्मीर यात्रा: गृहमंत्री ने खीर भवानी मंदिर में की पूजा, आज विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, 25 अक्टूबर 2021: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की अपनी यात्रा के आखिरी दिन खीर भवानी मंदिर पहुंचे। जहां अमित शाह ने केंद्र शासित प्रदेश के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ मां दुर्गा की पूजा-अर्चना की। मां दुर्गा का यह मंदिर गांदरबल में है, जिसमें सर्दियों के समय भी श्रद्धालु आते हैं। शाह ने यहां मां की आरती उतारी और मंदिर की परिक्रमा भी लगाई। आज शाह श्रीनगर में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और कई परियोजनाओं की नींव रखेंगे।

    Jammu-Kashmir: Amit Shah ने Kheer Bhavani Durga Temple में की पूजा अर्चना | #Shorts | वनइंडिया हिंदी
    आर्टिकल 370 को हटाने पर बोले अमित शाह

    आर्टिकल 370 को हटाने पर बोले अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री ने इससे पहले रविवार को जम्मू का दौरा किया था। इस दौरान वह मकवाल बॉर्डर पहुंचे और लोगों से बातचीत की। वह सैनिकों से भी मिले।कल उन्होंने जम्मू में रैली को भी संबोधित किया। वहां शाह ने कहा कि, आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि, अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। अब जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा।

    'अब नहीं जाएंगी कश्मीर में लोगों की जानें'

    अमित शाह की रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा भी उनके साथ थे। मौसम खराब होने के कारण शाह की रैली का स्थान बदला गया। उनकी रैली भगवती नगर की जगह जम्मू-यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में कराई गई। जहां उन्होंने कहा कि, कुछ लोग सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। हम ऐसी स्थिति बनाने चाहते हैं जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए। आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए निर्माण कार्य शुरू हुए हैं।

    370 हटाने के बाद अमित शाह की पहली श्रीनगर यात्रा: स्नाइपर्स के सुरक्षा घेरे में गृहमंत्री, जम्मू-कश्मीर में 700 से ज्यादा लोग पकड़े गए370 हटाने के बाद अमित शाह की पहली श्रीनगर यात्रा: स्नाइपर्स के सुरक्षा घेरे में गृहमंत्री, जम्मू-कश्मीर में 700 से ज्यादा लोग पकड़े गए

    दो साल के अंदर शुरू होगी मेट्रो सेवा

    दो साल के अंदर शुरू होगी मेट्रो सेवा

    शाह ने घोषणा की कि, जम्मू में दो साल के अंदर मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि, कल हेलिकॉप्टर पॉलिसी की घोषणा हुई। अब जम्मू के हर जिले में हेलिपैड बनाए जाएंगे। इस दौरान शाह ने मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए 7 हजार लोगों को नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर देने का भी ऐलान किया।

    Comments
    English summary
    Jammu Kashmir: Amit Shah prayers at Kheer Bhawani Durga temple in Ganderbal, Watch Video
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X