• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Jammu Kashmir में पाक से आया ड्रोन, हथियार गोला-बारूद गिराए, सुरक्षाबलों ने सब खोज निकाला

Google Oneindia News

jammu kashmir latest news: जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान सीमा के पास ड्रोन से हथियार, गोला-बारूद लाए गए। पुलिस की ओर से बताया गया कि, सीमावर्ती इलाके में हथियार, ड्रग्स, गोला-बारूद, हथियार-पैसा आदि गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया। इस माह इस क्षेत्र में इस तरह का यह दूसरा मामला है। हालांकि, हालिया घटना का सब सामान तलाशी में बरामद किया जा चुका है।

J&K: Pak used drone to drop weapons, drugs, ammunition, arms and money to fuel the insurgency

पुलिस ने आज कहा कि, एक पाकिस्तानी ड्रोन से जम्मू और कश्मीर (J & K) के सांबा में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED), दो पिस्टल, चार मैगजीन, दो बैटरियां, एक डेटोनेटर, और लगभग 5 लाख रुपये मूल्य की भारतीय मुद्रा, को गिराए जाने का पता चला, हमारे जवानों ने रामगढ़ में वो सब बरामद कर लिया है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि, इस महीने इस क्षेत्र में यह दूसरा ऐसा मामला है, जहां उग्रवाद को बढ़ावा देने के लिए हथियार, ड्रग्स, गोला-बारूद, हथियार और पैसा गिराने के लिए ड्रोन का इस्तेमाल किया गया है।

J&K: Pak used drone to drop weapons, drugs, ammunition, arms and money to fuel the insurgency

स्थानीय पुलिस अधिकारी त्रिभुवन खजुरिया ने कहा कि उन्हें रामगढ़ के एक खेत में हथियार ले जा रहे एक संदिग्ध पैकेट के बारे में सूचना मिली थी। उन्होंने कहा कि वे तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और भारत-पाकिस्तान सीमा से लगभग 10 किलोमीटर दूर इलाके की घेराबंदी कर दी। खजुरिया ने कहा, "एक बम निरोधक दस्ते की भी मांग की गई थी और नियंत्रित विस्फोट में आईईडी को नष्ट कर दिया गया था।" उन्होंने कहा कि अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और वे मामले की जांच कर रहे हैं।

जब सेना के दो जवान घायल हो गए थे

जब सेना के दो जवान घायल हो गए थे

मालूम हो कि, पिछले साल जून में, जम्मू हवाई अड्डे पर ड्रोन के माध्यम से किए गए विस्फोटों में भारतीय वायु सेना के दो जवान घायल हो गए थे, जिसका उपयोग रणनीतिक संचालन और वीवीआईपी आंदोलनों के लिए किया जाता है। दो ड्रोन विस्फोटों के 24 घंटे के भीतर जम्मू में एक सैन्य क्षेत्र में दो ड्रोन देखे गए। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) द्वारा मंगलवार को जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की सीमा पर अलग-अलग स्थानों पर एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराने और एक अन्य व्यक्ति को पकड़ने के कुछ दिनों बाद ड्रोन से वितरित हथियारों पर ताजा बरामदगी हुई। वह व्यक्ति मानसिक विकार से पीड़ित पाया गया था और उसे पाकिस्तान वापस भेज दिया गया था।

ड्रोन से लाए गए थे आईईडी

ड्रोन से लाए गए थे आईईडी

इसी प्रकार, बीते 15 नवंबर को, जम्मू जिले के फलैन मंडल के सीमावर्ती क्षेत्र में एक पुलिस चौकी के पास ड्रोन से लाए गए दो आईईडी पाए गए थे। बाद में नियंत्रित विस्फोट में आईईडी और टाइमर नष्ट कर दिए गए। इससे पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 18 अगस्त को जम्मू, श्रीनगर, कठुआ, सांबा और डोडा जिलों में लश्कर ए-तैयबा की शाखा के लिए हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों की डिलीवरी के लिए इस्तेमाल किए गए ड्रोन की बरामदगी से संबंधित एक मामले में तलाशी ली थी।

ड्रोन फ्लाइट का आंकड़ा बढ़ा

ड्रोन फ्लाइट का आंकड़ा बढ़ा

2020 में भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बीएसएफ ने लगभग 79 ड्रोन फ्लाइट का पता लगाया, जो कि पिछले साल बढ़कर 109 हो गईं और इस साल दोगुनी से अधिक बढ़कर 266 हो गईं।

भारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन BSF के जवानों ने मार गिराया, किसान के खेत में गिरा, देखने को गांववालों की भीड़ लगीभारत में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन BSF के जवानों ने मार गिराया, किसान के खेत में गिरा, देखने को गांववालों की भीड़ लगी

Comments
English summary
J&K: Pak used drone to drop weapons, drugs, ammunition, arms and money to fuel the insurgency
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X