• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

'मैं 370 के नाम पर लोगों को गुमराह नहीं करूंगा, यह वापस नहीं आ सकता', बारामूला में गुलाम नबी आजाद

Ghulam Nabi Azad, Ghulam Nabi Azad ON Article 370, Ghulam Nabi Azad new party, Azad public meeting in Baramulla, 370 can't restored, धारा 370 पर गुलाम नबी आजाद, गुलाम नबी आजाद, गुलाम नबी आजाद नई पार्टी, बारामूला में आजाद
Google Oneindia News

श्रीनगर, 11 सितंबर: कांग्रेस से दशकों पुराना नाता तोड़कर जम्मू-कश्मीर में खुद के राजनीतिक भविष्य की तस्वीर बनाने वाले गुलाम नबी आजाद लगातार जम्मू-कश्मीर में लोगों से मुखातिब हो रहे हैं। ऐसे में रविवार को कांग्रेस पूर्व नेता ने बारामूला में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां दौरान उन्होंने ऐलान किया कि वे अगले 10 दिनों में नई पार्टी की घोषणा कर देंगे। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा वापस आने वाला नहीं है।

Recommended Video

    Ghulam Nabi ने Article 370 पर क्या कहा, जो बजी तालियां ? | Jammu Kashmir | वनइंडिया हिंदी *Politics
    Ghulam Nabi Azad

    बारामूला में गुलाम नबी आजाद ने कहा कि संविधान का अनुच्छेद 370, जिसने जम्मू-कश्मीर को अधिक स्वायत्तता प्रदान की और दो साल पहले केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा रद्द कर दिया गया था। बहाल नहीं किया जा सकता। उत्तरी कश्मीर में अपनी पहली जनसभा में आजाद ने अनुच्छेद 370 की बहाली के लिए जोर देने का वादा करके "लोगों को गुमराह करने" के लिए क्षेत्रीय दलों पर निशाना साधा।

    अपने भाषण में आजाद ने कहा कि आर्टिकल 370 को बहाल नहीं किया जा सकता है। कृपया उन मुद्दों को न उठाएं जिन्हें हासिल नहीं किया जा सकता है। 370 को बहाल नहीं किया जा सकता है। इसे संसद में दो-तिहाई बहुमत की आवश्यकता है। उन्होंने अपनी पूर्व पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हर चुनाव के साथ नीचे जा रही है और भारत में ऐसी कोई पार्टी नहीं है जो संसद में बहुमत हासिल कर सके और अनुच्छेद 370 को बहाल कर सके।

    'कांग्रेस ने मुझ पर मिसाइलें दागीं, मैंने केवल 303 राइफल से जवाबी कार्रवाई की', गुलाम नबी आजाद का बयान'कांग्रेस ने मुझ पर मिसाइलें दागीं, मैंने केवल 303 राइफल से जवाबी कार्रवाई की', गुलाम नबी आजाद का बयान

    पूर्व कांग्रेस नेता ने कहा कि वह "शोषण और झूठ की राजनीति से लड़ने" के लिए अगले 10 दिनों के भीतर जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी शुरू करेंगे। आजाद ने कहा, "शोषण की राजनीति ने कश्मीर में एक लाख लोगों की हत्या की है। इसने पांच लाख बच्चों को अनाथ कर दिया है और बड़े पैमाने पर ध्यान भंग किया है।" उन्होंने कहा कि वह जम्मू-कश्मीर में "शोषण और झूठ के खिलाफ लड़ने के लिए आए हैं, भले ही इससे उनकी राजनीतिक संभावनाओं को ठेस पहुंचे।"

    Comments
    English summary
    Ghulam Nabi Azad said we will announce a new party in 10 days, special status will not come back
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X