• search
जम्मू-कश्मीर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दो दिवसीय दौरे पर सेना प्रमुख एमएम नरवणे जम्मू-कश्मीर रवाना, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जायजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर। जम्मू-कश्मीर में लगातार आतंकी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं, बीते दिनों बिहार के दों प्रवासी मजदूरों की आतंकियों ने निर्मम हत्या कर दी। इस बीच अपनी जान की सुरक्षा के लिए घाटी से प्रवासी मजदूर अब पलायन करने लगे हैं। प्रदेश में बढ़ते आंतकी हमलों के बीच सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए जम्मू क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आज (सोमवार) रवाना हो गए हैं। वह नियंत्रण रेखा (एलओसी) के निकट अग्रिम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे।

Army Chief MM Naravane leaves for Jammu and Kashmir for a two-day visit

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को एलओसी पर चलाए जा रहे भारतीय सेना के अभियानों के बारे में शीर्ष अधिकारियों द्वारा जानकारी दी जाएगी। बता दें कि सेना प्रमुख का यह दौरा ऐसे समय हो रहा है जब जम्मू-कश्मीर में लगातार नागरिकों की हत्या की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह को जम्मू कश्मीर भेजा है, इसके अलावा इंटेलिजेंस इनपुट्स को मॉनिटर करने के लिए जम्मू कश्मीर में आईबी, एनआईए, सेना और सीआरपीएफ के सीनियर अधिकारी कैम्प कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गैर-कश्मीरियों की हत्या: सत्यपाल मलिक बोले,मैं राज्यपाल था तो श्रीनगर के 50KM के दायरे में आतंकी नहीं घुसते थे

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाने वाले आतंकवादियों ने रविवार (17 अक्टूबर) को फिर से बिहार के दो और मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी है। वहीं दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में एक तिहाई के लोगों को घायल कर दिया है। 11 लोग गंभीर रूप से घायल हैं, जिसमें से 5 प्रवासी श्रमिक भी शामिल हैं। कश्मीर पुलिस ने कहा कि पीड़ित राजा रेशी देव और जोगिंदर रेशी देव बिहार के एक साथी के साथ कुलगाम के लारन गंगिपोरा वानपोह में अपने किराए के आवास के अंदर थे, जब आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलियां चलाईं। मौके पर ही राजा और जोगिंदर की मौत हो गई।

Comments
English summary
Army Chief MM Naravane leaves for Jammu and Kashmir for a two-day visit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X